scriptRajasthan Rain: बंगाल की खाड़ी में बना डिप्रेशन तंत्र, 7 दिन तक इन जिलों में होगी भारी बारिश! | Rajasthan Rain Depression system formed in Bay of Bengal heavy rain in districts for 7 days | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Rain: बंगाल की खाड़ी में बना डिप्रेशन तंत्र, 7 दिन तक इन जिलों में होगी भारी बारिश!

Heavy Rain in Rajasthan: शुक्रवार देर रात सक्रिय हुए मानसून के बाद जयपुर सहित कई जिलों में देर रात तक बारिश का दौर जारी रहा।

जयपुरSep 01, 2024 / 08:15 am

Lokendra Sainger

राजस्थान में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है। रविवार से प्रदेश के कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश का दौर चलेगा। मौसम केन्द्र ने इसके लिए 28 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आंध्रप्रदेश, दक्षिणी उड़ीसा से लगे बंगाल की खाड़ी में एक डिप्रेशन तंत्र बना हुआ है। इसके आगामी 24 घंटों में उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ने की संभावना है।
इसके असर से प्रदेश के कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश और जयपुर, जोधपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में बारिश की गतिविधियों में एक सितंबर से बढ़ोतरी होगी। कहीं-कहीं भारी बारिश के गतिविधियां आगामी एक सप्ताह तक जारी रहने की प्रबल संभावना है।
उन्होंने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में हल्की मध्यम बारिश होने और 2 -3 सितंबर को कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट प्रक्रिया बंद, डिप्टी CM ने निर्देश किए जारी; अब आगे क्या?

यह भी पढ़ें

Bisalpur Dam: छलकने को तैयार बीसलपुर बांध, जलस्तर में हुई इतनी बढ़ोतरी

दौसा में सबसे अधिक चार इंच बारिश

शुक्रवार देर रात सक्रिय हुए मानसून के बाद जयपुर सहित कई जिलों में देर रात तक बारिश का दौर जारी रहा। पूर्वी राजस्थान के दौसा और झालावाड़ में कहीं कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है। पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश दौसा के राहुवास में 101 मिलीमीटर हुई।
जोधपुर शहर में सुबह 11.30 बजे एकदम से घने काले बादलों और तेज हवा के कारण तूफानी मौसम हो गया। काले बादलों के कारण एकबारगी अंधेरा हो गया। एक घंटे तक तेज बारिश से शहर में पानी पानी हो गया। निचले इलाकों में एक फीट पानी की चादर चलने लगी। मौसम विभाग ने शाम 5.30 बजे तक 23.4 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Rain: बंगाल की खाड़ी में बना डिप्रेशन तंत्र, 7 दिन तक इन जिलों में होगी भारी बारिश!

ट्रेंडिंग वीडियो