scriptआओ पुनर्जीवित करें रामगढ़, बांध को बचाने के लिए दें डिजीटल समर्थन | Rajasthan patrika Digital campaign for Ramgarh Dam | Patrika News
जयपुर

आओ पुनर्जीवित करें रामगढ़, बांध को बचाने के लिए दें डिजीटल समर्थन

पत्रिका आज से शुरू कर रहा है ‘आओ पुनर्जीवित करें रामगढ़’ का डिजीटल कैंपेन। आप डिजीटल माध्यम से भी अभियान को अपना समर्थन दे सकते हैं।

जयपुरAug 20, 2020 / 08:25 am

Santosh Trivedi

patrika Digital campaign for Ramgarh Dam

फाइल फोटो- कभी ऐसा था रामगढ़ बांध का नजारा

जयपुर। करीब 759 वर्ग किलोमीटर के विशाल कैचमेंट क्षेत्रफल में फैले रामगढ़ बांध की राह में कई रोड़े हैं। जिन नदियों और प्राकृतिक बहाव क्षेत्र से बारिश का पानी रामगढ़ बांध तक पहुंचता था, वहां या तो एनिकट बना दिए गए या फिर लोगों ने अतिक्रमण कर लिए।

कई जगह बहाव क्षेत्र को मिट्टी से भरकर भी खत्म कर दिया गया। यह तो वो लापरवाहियां हैं, जो गैरकानूनी तरीके से हुईं। सरकारी स्तर पर तो कांक्रीट की सड़क ही बना दी गई। नतीजा… रामगढ़ सूखा है। कोर्ट के निर्देशों के बाद भी सरकारी रवैया निराशाजनक और जनप्रतिनिधियों की प्रतिक्रिया सुस्त।

बांध को अपना पुराना वैभव लौटाने में अब आम आदमी को ही आगे आना होगा। इसीलिए पत्रिका आज से शुरू कर रहा है ‘आओ पुनर्जीवित करें रामगढ़’ का डिजीटल कैंपेन। पर्यावरण का यह प्रदेश स्तरीय अभियान आपके सहयोग और सक्रियता से ही पूरा होगा।

ramgadh.jpg
(फाइल फोटो: पानी से लबालब रामगढ़ बांध)

आपका एक मिनट बदल सकता है तस्वीर:
एक खूबसूरत भविष्य के लिए आपका समर्थन जरूरी है। आप डिजीटल माध्यम से भी अभियान को अपना समर्थन दे सकते हैं। इसे हाईकोर्ट और राजस्थान के मुख्यमंत्री को सौंपा जाएगा।
क्या करें:
दिए गए लिंक पर जाकर अभियान को समर्थन दें। यह बेहद संक्षिप्त फार्म है, जो एक मिनट से भी कम समय में पूरा हो जाता है।

www.surveymonkey.com/r/ramgarh_dam

QR Code स्कैन करें-
qr_code.jpg
भारी बारिश के बावजूद सूखा पड़ा हुआ रामगढ़ बांध:

ramgadh_dam9.jpg

Hindi News / Jaipur / आओ पुनर्जीवित करें रामगढ़, बांध को बचाने के लिए दें डिजीटल समर्थन

ट्रेंडिंग वीडियो