scriptराजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में SOG का बड़ा एक्शन, इतने लोगों को किया गिरफ्तार | Rajasthan News: Two arrested for making fake Taekwondo certificates | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में SOG का बड़ा एक्शन, इतने लोगों को किया गिरफ्तार

Rajasthan News: एसओजी की कार्रवाई, शिक्षक भर्ती में तीन लोगों की लगवा दी थी नौकरी

जयपुरOct 15, 2024 / 02:19 pm

Rakesh Mishra

3rd grade teacher recruitment
Rajasthan News: स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती लेवल प्रथम में ताइक्वांडो खेल का फर्जी प्रमाण पत्र बनवाने के आरोप में अजमेर के दो दलालों को गिरफ्तार किया है। एडीजी वी.के. सिंह ने बताया कि अजमेर निवासी रंगलाल रैगर व नारायण सिंह को गिरफ्तार किया है।
अनुसंधान में सामने आया कि दोनों आरोपियों ने वर्ष 2017 में राजस्थान ताइक्वांडो एसोसिएशन के फर्जी खेल प्रमाण पत्र तैयार करवाए थे। आरोपियों ने मनोज गुर्जर, सियाराम एवं हेमलता गुर्जर से रुपए लेकर एसोसिएशन सचिव दिनेश जगरवाल से एसोसिएशन के रिकॉर्ड में काट-छांट कर फर्जी प्रमाण पत्र का सत्यापन करवाकर सरकारी नौकरी लगवाने में मदद की। आरोपियों की एसोसिएशन के पदाधिकारी के साथ मोबाइल पर चैट व काफी वार्ता होना सामने आया है।
गौरतलब है कि हाल ही में एसओजी ने राजस्थान ताइक्वांडो एसोसिएशन के सचिव दिनेश जगरवाल को फर्जी प्रमाण पत्र जारी करने और बाद में फर्जी प्रमाण पत्रों को सत्यापित करने के मामले में गिरफ्तार किया था। आरोपी दिनेश जगरवाल मूलत: सूरतगढ़ निवासी है और लक्ष्मणगढ़ के नासनवा के सरकारी स्कूल में पीटीआइ था। एसओजी के अनुसार, आरोपियों से पूछताछ के बाद फर्जीवाड़े में संलिप्त अन्य कई लोगों के नाम सामने आ सकते हैं।

Hindi News / Jaipur / राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में SOG का बड़ा एक्शन, इतने लोगों को किया गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो