scriptRajasthan Monsoon Today : इन जिलों में होगी 3 घंटे के अंदर भारी बारिश, IMD ने जारी किया डबल अलर्ट | Rajasthan Monsoon Today: IMD issues new alert, heavy rain in these districts within 3 hours | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Monsoon Today : इन जिलों में होगी 3 घंटे के अंदर भारी बारिश, IMD ने जारी किया डबल अलर्ट

Rajasthan Weather Today : राजस्थान में मानसून का दौर जारी है। ऐसे में आइएमडी ने आगामी तीन घंटे में कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

जयपुरJul 08, 2024 / 04:48 pm

Supriya Rani

IMD Double Alert : राजस्थान में मानसून का दौर जारी है। करौली, टोंक समेत कई जिलों में जलभराव एक अहम समस्या बनी हुई है। एक तरफ लोग मानसून का आनंद ले रहे हैं वहीं लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हो रही है। अब मौसम विभाग ने तीन घंटे का नया अलर्ट जारी किया है। आइएमडी के मुताबिक, राजस्थान में आज दोपहर बाद कई जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है।

इन जगहों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, आगामी तीन घंटे के अंदर राजस्थान के जयपुर, नागौर, बारां, अजमेर, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, झालावाड़, दौसा, भीलवाड़ा, कोटा जिलों में अंधड़ के साथ तेज बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने इन जगहों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इन जगहों पर भी बारिश का येलो अलर्ट जारी

राजस्थान में मानसून की रफ्तार तेजी से बढ़ गई है। ऐसे में बारिश की गतिविधियां भी बढ़ती जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक आज शाम तक राजस्थान के चूरू, सीकर, भरतपुर, झुंझुनूं, पाली, अलवर, जैसलमेर, जोधपुर, बाड़मेर, धौलपुर, राजसमंद जिलों में अंधड़ के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना जताई गई है। यहां आइएमडी ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

इस दिन से बढ़ेगी बारिश की गतिविधियां

मौसम विभाग के मुताबिक, 9 व 10 जुलाई को पुन: बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने के आसार बने हुए हैं। 10 जुलाई को बारां, करौली, कोटा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, इसके अलावा भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, सवाई माधोपुर में भी हल्की बारिश होने की संभावना है। ऐसे में बुधवार 10 जुलाई को अधिकतम तापमान 32 व न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इसके बाद 11 जुलाई से भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने तथा केवल छुटपुट स्थानों पर अंधड़ के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Monsoon Today : इन जिलों में होगी 3 घंटे के अंदर भारी बारिश, IMD ने जारी किया डबल अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो