scriptराजस्थान में कलेक्टर और SDM की छुट्टियां रद्द, मुख्यालय छोड़ने पर भी पाबंदी; हीटवेव के चलते निर्देश जारी | Rajasthan leave of Collector and SDM canceled in ban on leaving headquarters also | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में कलेक्टर और SDM की छुट्टियां रद्द, मुख्यालय छोड़ने पर भी पाबंदी; हीटवेव के चलते निर्देश जारी

राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा ने निर्देश जारी करते हुए सभी कलेक्टर और एसडीएम के अवकाश रद्द कर दिए गए है। मौसम केन्द्र ने हीटवेव को लेकर राज्य में पांच दिन का अलर्ट जारी किया है।

जयपुरMay 22, 2024 / 07:36 am

Lokendra Sainger

जयपुर प्रदेश में गर्मी ने प्रचंड रूप धारण कर लिया है। आगामी पांच दिन हीटवेव का असर और तेज रहेगा। दिन के तापमान में भी दो डिग्री तक और बढ़ोतरी होगी। मौसम केन्द्र जयपुर ने पांच दिन राज्य में ऑरेज और रेड अलर्ट जारी किया है। इन हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने संभाग, जिला एवं उपखंड के सभी बड़े प्रशासनिक अधिकारियों के अवकाश रद्द कर दिए हैं।
इससे पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के बिजली, पानी और चिकित्सा को लेकर दिए गए दिशा निर्देशों के बाद इन विभागों के अधिकारियों के अवकाश निरस्त कर उन्हें बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ने को कहा है। उधर, गर्मी के चलते एक मनरेगा महिला श्रमिक की बूंदी जिले में मौत हो गई है।
मौसम विभाग के अनुसार हीटवेव के चलते दिन का तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया जा रहा है। मंगलवार को अधिकतर शहरों में दिन का तापामान 46 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया है। सबसे अधिक तापमान पिलानी में 47.2 डिग्री पर रेकॉर्ड किया गया। 16 शहरों में दिन का तापमान 45 डिग्री से अधिक दर्ज हुआ।
यह भी पढ़ें

सेक्स वर्कर और ग्राहक का ये वीडियो हो रहा जबरदस्त वायरल, ऐसे हुआ जिस्मफरोशी का धंधा बेनकाब

पानी को लेकर यहां दर्ज कराएं शिकायत

पीएचईडी ने राज्य स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किया है, जिसके फोन नंबर 0141-2222585 पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।

राजधानी जयपुर में सबसे गर्म रात

प्रदेश में दिन के साथ रात का पारा भी बढ़ रहा है। राज्य में जयपुर में सबसे गर्म रात दर्ज की गई। राजधानी में अधिकतम 44.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 34.4 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा फतेहपुर में 46.9, चूरू 46.8, श्रीगंगानगर व डूंगरपुर में 46.2, अलवर और बाड़मेर में 46 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में कलेक्टर और SDM की छुट्टियां रद्द, मुख्यालय छोड़ने पर भी पाबंदी; हीटवेव के चलते निर्देश जारी

ट्रेंडिंग वीडियो