scriptRajasthan Jobs: राजस्थान में 1 लाख सरकारी नौकरियों के लिए हो जाएं तैयार, CM भजनलाल का बड़ा एलान | Rajasthan Jobs: Chief Minister Bhajan Lal Sharma held a review meeting on recruitment exams | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Jobs: राजस्थान में 1 लाख सरकारी नौकरियों के लिए हो जाएं तैयार, CM भजनलाल का बड़ा एलान

Rajasthan Jobs: मुख्यमंत्री ने ली भर्ती परीक्षाओं की समीक्षा बैठक, एक लाख पदों पर भर्ती समयबद्ध पूरी करने के निर्देश, परीक्षाओं में गड़बड़ी रोकने को जिलों में बनेंगे स्थायी परीक्षा केन्द्र और लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

जयपुरOct 11, 2024 / 08:05 am

Rakesh Mishra

Rajasthan Job Alert
Rajasthan Job Alert: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार इस वर्ष 1 लाख सरकारी नौकरियां देकर युवाओं के सपनों को पूरा करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। इन भर्तियों को समयबद्ध एवं पारदर्शी तरीके से पूरा करने के लिए सभी विभागों को मिशन मोड पर कार्य करने के निर्देश दिए हैं।
सीएम ने पेपरलीक जैसी समस्याओं से बचने के लिए परीक्षाओं के आयोजन के लिए जिलों में स्थायी परीक्षा केन्द्र विकसित करने तथा वहां सीसीटीवी सहित अन्य सुरक्षा इंतजाम किए जाने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री शर्मा मुख्यमंत्री कार्यालय में विभिन्न विभागों में भर्तियों की स्थिति के संबंध में समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भर्ती एजेंसियां भर्ती प्रक्रिया में लगने वाले समय को कम करने के लिए कम पदों की भर्तियों को एकसाथ आयोजित करने पर भी विचार करे। समान पदों पर समान पात्रता लागू करने के लिए नियमों में सरलीकरण तथा एकरूपता लाई जाए।

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बनेगी उच्च स्तरीय कमेटी

मुख्यमंत्री ने भर्तियों की प्रगति की नियमित अंतराल पर समीक्षा के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय कमेटी बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह कमेटी भर्तियों में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश देने और नियमित मॉनिटरिंग का कार्य करेगी।

न्यायालय में लंबित भर्ती प्रकरणों का समय पर हो निस्तारण

सीएम ने कहा कि जिन भर्तियों की परीक्षाएं आयोजित हो चुकी हैं। उनके परिणाम जारी करने और दस्तावेज सत्यापन का कार्य विभागों के स्तर पर तेज गति से किया जाए। उन्होंने विभिन्न कारणों से न्यायालय में लम्बित भर्ती प्रकरणों में विभागों की ओर से प्रभावी पैरवी किए जाने के निर्देश दिए।

Hindi News / Jaipur / Rajasthan Jobs: राजस्थान में 1 लाख सरकारी नौकरियों के लिए हो जाएं तैयार, CM भजनलाल का बड़ा एलान

ट्रेंडिंग वीडियो