scriptPalace on Wheels Update : पैलेस ऑन व्हील्स पर लगा ग्रहण, नए शेड्यूल में यात्रियों की संख्या जानकर हो जाएंगे हैरान | Rajasthan Jaipur Palace on Wheels is Under Eclipse You Surprised to Know Passengers Number in New Schedule | Patrika News
जयपुर

Palace on Wheels Update : पैलेस ऑन व्हील्स पर लगा ग्रहण, नए शेड्यूल में यात्रियों की संख्या जानकर हो जाएंगे हैरान

Palace on Wheels Update : पैलेस ऑन व्हील्स पूरी दुनिया में मशहूर है। पर अभी नए सीजन के नए शेड्यूल में यात्रियों की संख्या हैरान कर देगी। कमजोर ब्रांडिंग के चलते हालात यह है कि नए शेड्यूल में तीन फेरे निरस्त हो गए हैं, चौथे में सिर्फ 34 यात्री की ही बुकिंग है। जानें और कई बातें।

जयपुरAug 26, 2024 / 03:06 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Jaipur Palace on Wheels is Under Eclipse You Surprised to Know Passengers Number in New Schedule

पैलेस ऑन व्हील्स के यात्री

Palace on Wheels Update : राजस्थान पर्यटन को देश-दुनिया में नई पहचान दिलाने वाली पैलेस ऑन व्हील्स का ठेके पर संचालन हो रहा है। कमजोर ब्रांडिंग के कारण 82 यात्रियों की क्षमता वाली यह ट्रेन एक-एक फेरे में यात्रियों के लिए तरस रही है। नए पर्यटन सीजन के शेड्यूल के अनुसार पहले फेरे में केवल 34 यात्रियों की ही बुकिंग मिली है। पर्यटन विशेषज्ञों के अनुसार इन हालात में राजस्थान पर्यटन की छवि चमकने की जगह फीकी हो रही है। उधर, राजस्थान पर्यटन की ब्रांडिंग के नाम पर अफसरों के विदेश दौरे जारी हैं।

ट्रेन चले या नहीं…5 करोड़ मिलेंगे

ट्रेन का संचालन 2019 से पहले पर्यटन निगम के हाथों में था। कोरोना के बाद ट्रेन को ठेके पर दे दिया गया। शर्तों के मुताबिक ट्रेन का संचालन हो या नहीं हो लेकिन ठेका फर्म निगम को 5 करोड़ की राशि देगी। अब हालात ऐसे हैं कि ट्रेन को यात्री कम क्यों मिल रहे हैं या ट्रेन की ब्रांडिंग कैसे अच्छी हो इसे लेकर पर्यटन निगम को फिक्र नहीं है।
यह भी पढ़ें –

Rajasthan News : राजस्थान में 332.10 किमी सड़कों का होगा निर्माण, 196 करोड़ रुपए मंजूर

Palace on Wheels Update
Palace on Wheels Update

पहले फेरे की तैयारियों में जुटा प्रबंधन

शेड्यूल के अनुसार ट्रेन का संचालन सितंबर से होगा। 4,11 और 18 सितंबर के फेरे यात्री नहीं मिलने के कारण निरस्त कर दिए गए। ऐसे में 34 यात्रियों के साथ अब पहला फेरा 25 सितंबर से शुरू होगा। ट्रेन प्रबंधन पहले फेरे की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है। पिछले सीजन में यात्री नहीं मिलने पर कई बार ट्रेन का संचालन रद्द किया गया था।

Hindi News / Jaipur / Palace on Wheels Update : पैलेस ऑन व्हील्स पर लगा ग्रहण, नए शेड्यूल में यात्रियों की संख्या जानकर हो जाएंगे हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो