scriptराजस्थान में एक्जिट पोल ने BJP की हैट्रिक पर जताया संदेह, कांग्रेस को दी इतनी सीटें | Rajasthan Exit Poll: Exit poll casts doubt on BJP's hat-trick, gives this many seats to Congress | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में एक्जिट पोल ने BJP की हैट्रिक पर जताया संदेह, कांग्रेस को दी इतनी सीटें

Exit Poll : राजस्थान में भाजपा पिछले दो बार से की हैट्रिक लगायेगी या कांग्रेस अपना खोलने में कामयाब साबित होगी? क्या कहता है एक्जिट पोल, पढ़ें…

जयपुरJun 01, 2024 / 08:43 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में संपन्न हो चुके है। भाजपा ने प्रदेश की सभी 25 सीटों पर अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे है। जबकि कांग्रेस ने 22 सीटों पर अपने तो दो सीटों (नागौर, सीकर और बांसवाड़ा) पर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को मौका दिया है। ऐसे में देखना होगा कि कौन राजस्थान में भाजपा पिछले दो बार की हैट्रिक लगायेगी या कांग्रेस अपना खोलने में कामयाब साबित होगी?

एग्जिट पोल में भाजपा को झटका

टीवी 9 भारतवर्ष , POLSTRAT और PEOPLE’S INSIGHT के एक्जिट पोल के अनुसार, राजस्थान में भाजपा को तगड़ा झटका लगता नजर आ रहा है। यहां बीजेपी की सीटों में कमी आती नजर आ रही है। पिछले दो बार से 25 सीटों पर कब्जा जमाने वाली बीजेपी एग्जिट पोल में 19 सीटें जीतती दिख रही है। यहां इंडिया गठबंधन के खाते में 5 सीटें जा सकती हैं, जबकि एक सीट अन्य के खाते में जा सकती है।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे का राजस्थान को लेकर बड़ा ऐलान, बता दिया मिल रही हैं इतनी सीटें

भाजपा-कांग्रेस का अपना-अपना दावा

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राजस्थान को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने राजस्थान में 7 सीटों पर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों की जीत का ऐलान किया है। हालांकि इससे पहले भाजपा के दिग्गज भी राजस्थान में तीन-चार सीटों पर हार की संभावना जता चुके हैं। जिसका कारण उन्होंने टिकट वितरण में कमजोर चयन और जातीय समीकरण को मूल आधार माना।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में एक्जिट पोल ने BJP की हैट्रिक पर जताया संदेह, कांग्रेस को दी इतनी सीटें

ट्रेंडिंग वीडियो