scriptRajasthan Election : जयपुर की सीटों पर दावेदारी करने पहुंचे नेता, बोले – हम हैं जिताऊ, ये नहीं जीत सकते | Rajasthan Election Jaipur assembly elections seats stake claim Leaders said We are winners they cannot win | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Election : जयपुर की सीटों पर दावेदारी करने पहुंचे नेता, बोले – हम हैं जिताऊ, ये नहीं जीत सकते

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए जयपुर की सीटों पर अपनी दावेदारी पेश करने के लिए उम्मीदवार प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति के सामने पहुंचे। टिकट की चाहत इतनी प्रबल थी कि उन्होंने कहा हम हैं जिताऊ, ये नहीं जीत सकते। जानें किसके बारे में कहा ….

जयपुरAug 28, 2023 / 12:42 pm

Sanjay Kumar Srivastava

congress.jpg

Congress

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का टिकट चाहने वाले रविवार को प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति के सदस्यों के सामने दावेदारी करने पहुंचे। कई नेताओं ने अपनी दावेदारी के साथ-साथ वर्तमान विधायक और पूर्व प्रत्याशी को टिकट काटने की मांग भी पुरजाेर तरीके से उठाई और कहा, ये नेता चुनाव नहीं जीत सकेंगे। सभी ने अपने आप को जिताऊ बताते हुए समिति के सदस्य भंवर जितेन्द्र सिंह और सालेह मोहम्मद से उम्मीदवार बनाने की वकालत की। जयपुर शहर जिला कार्यालय पर जलदाय मंत्री महेश जोशी हवामहल से टिकट मांगने आए और उनके पुत्र रोहित जोशी ने भी इसी सीट पर अपनी दावेदारी रखी।

उधर आदर्श नगर विधानसभा से पार्षद उम्रदराज ने विधायक रफीक खान को बाहरी बताया और कहा अगर रफीक खान को टिकट मिला तो वो उनके खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। इस बैठक के बाद जयपुर देहात कांग्रेस की बैठक देवडी जी के मंदिर में हुई और वहां पर भी नेताओं ने अपनी दावेदारी रखी।

दावेदारी करने पहुंचे ये प्रमुख नेता –

हवामहल – महेश जोशी, ब्रजकिशोर शर्मा, ज्योति खंडेलवाल, सुनील शर्मा, रोहित जोशी।
मालवीय नगर – राजीव अरोड़ा, महेश शर्मा, संजय बापना, महावीर सोगानी, केके हरितवाल ( अर्चना शर्मा नहीं आईं)।
सांगानेर – पुष्पेंद्र भारद्वाज, सुरेश मिश्रा, कमलेश गोयल, सीताराम शर्मा नेहरू।
सिविल लाइन – मुनेश गुर्जर, राजकुमार शर्मा, ओम राजोरिया, गिरिराज खंडेलवाल, अजीत मामडोली ( प्रताप सिंह खाचरियावास जयपुर से बाहर होने के चलते नहीं आए)।
किशनपोल – अमीन कागजी , ज्योति खंडेलवाल, आयशा सिद्दीकी, रानी लुबना।
विद्याधर नगर – सीताराम अग्रवाल, गिरिराज गर्ग, सत्येंद्र राघव, सुशील पारीक।
बगरू – गंगादेवी, सतवीर आलोरिया, भूपेन्द्र आलोरिया, गोमा सागर, तारा बेनीवाल।
आदर्शनगर- रफीक खान, उम्रदराज, जाकिर गुडएज।

यह भी पढ़ें – Kisan Sahakar Sammelan : अमित शाह बोले – आजकल लाल रंग और लाल डायरी से बहुत डरते है गहलोत साहब

यह भी पढ़ें – अशोक गहलोत-सचिन पायलट ने नहीं किया टिकट की दावेदारी का आवेदन, समर्थक मायूस सियासी चर्चाएं तेज

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Election : जयपुर की सीटों पर दावेदारी करने पहुंचे नेता, बोले – हम हैं जिताऊ, ये नहीं जीत सकते

ट्रेंडिंग वीडियो