scriptPHOTOS राजस्थान दिवस: राजस्थानी परिधान में सजी-धजी युवतियों ने बयां की राजस्थानी वैभव की कहानी.. | Patrika News
जयपुर

PHOTOS राजस्थान दिवस: राजस्थानी परिधान में सजी-धजी युवतियों ने बयां की राजस्थानी वैभव की कहानी..

राजस्थान दिवस: राजस्थानी परिधान में सजी-धजी युवतियों ने बयां की राजस्थानी वैभव की कहानी..

जयपुरMar 29, 2019 / 09:03 pm

abdul bari

patrika photo
1/6

जयपुर

सोने री धरती जठै, चांदी रो आसमां, रंगरंगीलो रसभर्यो, म्हारो प्यारो राजस्थान...। अपने गौरवशाली इतिहास, कलात्मक स्थापत्य, सतरंगी संस्कृति और रंगरंगीले परिधान के लिए इस मरुधर देस की विश्वभर में अपनी खास पहचान है। शुक्रवार को राजस्थान दिवस की पूर्व संध्या पर राजस्थानी संस्कृति की अनूठी छटा बिखरी नजर आई। देखें तस्वीरें..

patrika photo
2/6

जोधपुर

राजस्थान दिवस की पूर्व संध्या पर जोधपुर के जसवंत थड़ा पर सजी-धजी युवतियां नजर आईं। राजस्थानी परिधान और आभूषणों से लदीं ये युवतियां ऐसी लग रही थीं मानो प्रदेश के वैभव की कहानी बयां कर रही हों।

फोटो- जेके भाटी

patrika photo
3/6

सीकर.

वीरों की धरती सीकर की पहचान उसकी प्राचीन हवेलियां व महल हैं। इन धरोहरों का प्रकृति से अनूठा मेल है। शाम को जब सूरज ढलता है तो ये हवेलियां भी सूरज को अपने आगोश में लेने को आतुर हो जाती हैं। राजस्थान दिवस की पूर्व संध्या पर ढलते सूरज की रोशनी से नहाया शहर का श्री कृष्णा सत्संग बालिका महाविद्यालय भवन।

फोटो- पंकज परमुवाल

patrika photo
4/6

सवाई माधोपुर

दूसरी ओर प्रदेश में गर्मी अपने तीखे तेवर दिखाने लगी है। बीते कुछ दिनों से लगातार तापमान में बढ़ोतरी होने लगी हैै। इसी के साथ सड़क और चौराहों पर दोपहर में लोगों की आवाजाही में लगातार कमी आ रही है। शुक्रवार को जिला मुख्यालय की सड़क भी सूनी नजर आई।

patrika photo
5/6

करौली

कैलादेवी के पदयात्रियों की आवक शुरू हो गई है। कैलादेवी के रास्ते में फकीरा के बाग पर जब सड़क किनारे छांव दिखी तो यहां से गुजर रहे थके-हारे पदयात्री कुछ देर विश्राम करने लगे।

patrika photo
6/6

सीकर

सीकर में भी गर्मी के चलते इनदिनों लोगों की दिनचर्या में बदलाव आने लगा है। यहां दिनभर व्यस्ततम रहने वाला कल्याण सर्किल शुक्रवार दोपहर को सूना नजर आया। यहां तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया है।

फोटो- पंकज परमुवाल

Hindi News / Photo Gallery / Jaipur / PHOTOS राजस्थान दिवस: राजस्थानी परिधान में सजी-धजी युवतियों ने बयां की राजस्थानी वैभव की कहानी..

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.