scriptराजस्थान कांग्रेस की दूसरी सूची: निर्दलीय बाबूलाल नागर को मिला इनाम, भाजपा के पुराने प्रत्याशी से होगी टक्कर | Patrika News
जयपुर

राजस्थान कांग्रेस की दूसरी सूची: निर्दलीय बाबूलाल नागर को मिला इनाम, भाजपा के पुराने प्रत्याशी से होगी टक्कर

Rajasthan Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव को लेकर रविवार रात कांग्रेस (Rajasthan Congress Candidate List) की दूसरी सूची सामने आने के बाद दूदू विधानसभा की तस्वीर साफ हो गई है। कांग्रेस ने दूदू से वर्तमान विधायक बाबूलाल नागर को टिकट देकर मैदान में उतारा है।

जयपुरOct 22, 2023 / 10:57 pm

Santosh Trivedi

rajasthan_congress_list_babulal_nagar_dudu.jpg

टिकट मिलने के बाद दूदू विधायक बाबूलाल नागर का स्वागत करते कार्यकर्ता।

Rajasthan Assembly Election 2023 विधानसभा चुनाव को लेकर रविवार रात कांग्रेस (Rajasthan Congress Candidate List) की दूसरी सूची सामने आने के बाद दूदू विधानसभा की तस्वीर साफ हो गई है। कांग्रेस ने दूदू से वर्तमान विधायक बाबूलाल नागर को टिकट देकर मैदान में उतारा है। जबकि भाजपा ने पहली ही सूची में डॉ. प्रेमचंद बैरवा को उम्मीदवार बना दिया था। हालांकि पिछले विधानसभा चुनाव में बाबूलाल नागर ने निर्दलीय चुनाव जीता था। लेकिन गहलोत सरकार पर आए सियासी संकट के दौरान बाबूलाल नागर ने साथ दिया था। इसी का परिणाम है कि उन्हें पार्टी ने टिकट के रूप में इनाम दिया है। हालांकि उनकी टक्कर पुराने भाजपा के प्रत्याशी प्रेमचंद बैरवा से होगी।

दूदू विधानसभा सीट से चार बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचने वाले बाबूलाल नागर ने पिछले चुनाव में भाजपा प्रत्याशी डाॅ.प्रेमचंद बैरवा को 14,779 वोटों से हराकर निर्दलीय चुनाव जीता था। यहां कुल दस में से सात प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई थी। नागर ने तीन बार कांग्रेस के टिकट पर और एक बार निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीत दर्ज की थी जबकि वर्ष 2013 में केस दर्ज होने के बाद कांग्रेस ने उनके भाई हजारीलाल नागर को टिकट दिया था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें

कांग्रेस ने इन 15 मंत्रियों को दिया टिकट, 5 निर्दलीय को भी बनाया प्रत्याशी, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने रितेश बैरवा को टिकट दिया तो बाबूलाल नागर निर्दलीय मैदान में उतरे। निर्दलीय प्रत्याशी बाबूलाल नागर को 68,769 वोट मिले। यानि कुल मतदाताओं में से 39 फीसदी वोट नागर के पक्ष में पड़े जबकि भाजपा प्रत्याशी डाॅ.प्रेमचंद बैरवा दूसरे स्थान पर रहे। बैरवा को 53,990 मत मिले। 8.40 प्रतिशत ज्यादा वोट मिलने पर बाबूलाल नागर 14,779 वोटों से चुनाव जीत गए। कांग्रेस प्रत्याशी रितेश बैरवा 28,798 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे।

 

https://youtu.be/5MS6r8bbpmM

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान कांग्रेस की दूसरी सूची: निर्दलीय बाबूलाल नागर को मिला इनाम, भाजपा के पुराने प्रत्याशी से होगी टक्कर

ट्रेंडिंग वीडियो