scriptराजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, हार पर मंथन LOP पर होगा फैसला | Patrika News
जयपुर

राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, हार पर मंथन LOP पर होगा फैसला

Rajasthan Congress Legislature Party Meeting : राजस्थान कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की आज मंगलवार को जयपुर में बैठक होगी। इस बैठक में विधानसभा में विपक्ष के नए नेता (एलओपी) पर फैसला लिया जाएगा। साथ ही पार्टी हार के कारणों पर भी चर्चा करेगी।

जयपुरDec 05, 2023 / 11:08 am

Sanjay Kumar Srivastava

congress.jpg

Congress

जयपुर में आज मंगलवार को राजस्थान कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक होगी। इस बैठक में विधानसभा में विपक्ष के नए नेता (एलओपी) पर फैसला लिया जाएगा। साथ ही इस बैठक में अशोक गहलोत के खिलाफ कांग्रेस नेता मोर्चा खोलेंगे। चर्चा है कि आधा दर्जन वरिष्ठ नेताओं ने आलाकमान तक संदेश पहुंचाकर अशोक गहलोत को हार का बड़ा कारण बताया है। इनका कहना है कि अशोक गहलोत ने 30 वर्ष में हर बार आलाकमान विशेषकर गांधी परिवार का उपयोग किया।

इसके साथ ही प्रदेश कांग्रेस में विधायक दल की बैठक होने से पहले ही विधायक दल का नेता बनने को लेकर जोड़-तोड़ शुरू हो गई है। इस संबंध में अभी कोई बोलने को तो तैयार नहीं है, लेकिन अंदरखाने गुटबाजी शुरू हो गई है। बैठक मंगलवार को सुबह 11 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर बुलाई गई है। बैठक बुलाने को लेकर पार्टी के जीते सभी 69 विधायकों को संदेश भेज दिया गया है। सहयोगी दल आरएलडी से जीते एक विधायक भी शामिल हो सकते हैं।

बैठक में शामिल होंगे सभी दिग्गज

बैठक में निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी गोविंद डोटासरा, प्रभारी सुखजिंदर रंधावा के अलावा एआईसीसी की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षक हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा भी मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि बैठक में विधायक दल का नेता चुने जाने को लेकर प्रस्ताव पारित होगा। जिसमें यह निर्णय राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर छोड़ा जा सकता है।

यह भी पढ़ें – अशोक गहलोत पर पीएम मोदी की भविष्यवाणी क्या सच होगी! जानें

हार पर मंथन होना चाहिए – सचिन पायलट

टोंक में सचिन पायलट ने कहा, हार पर मंथन होना चाहिए। मंगलवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक है हम सभी अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे। जनता ने हमें विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है। उसका निर्णय अंतिम होता है।

यह भी पढ़ें – Rajasthan Election Result 2023 : सबसे कम वोटों से जीतने वाले है हंसराज पटेल, अन्य छह के नाम जानें

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, हार पर मंथन LOP पर होगा फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो