scriptRajasthan Congress List : राजस्थान में कांग्रेस ने जारी की सातवीं सूची, शांति धारीवाल को मिला टिकट, देखें नाम | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Congress List : राजस्थान में कांग्रेस ने जारी की सातवीं सूची, शांति धारीवाल को मिला टिकट, देखें नाम

Rajasthan Congress List : राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने रविवार देर रात को सातवीं सूची जारी कर दी। इस सूची में 21 उम्मीदवरों के नामों की घोषणा की है।

जयपुरNov 05, 2023 / 10:17 pm

Kamlesh Sharma

Rajasthan Congress Candidate seventh list for Rajasthan Election 2023

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने रविवार देर रात को सातवीं सूची जारी कर दी। इस सूची में 21 उम्मीदवरों के नामों की घोषणा की है।

Rajasthan election 2023 : जयपुर। कांग्रेस ने रविवार देर रात 21 उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी कर दी। इसके साथ ही सभी 200 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। एक सीट एक दिन पहले ही आरएलडी के लिए छोड़ी गई थी। विवादों के चलते टिकट का लंबे समय से इंतजार कर रहे मंत्री शांति कुमार धारीवाल और जाहिदा को फिर टिकट दिया है। वहीं चुनाव लड़ने से इनकार कर रहे मंत्री हेमाराम और लालचंद कटारिया के टिकट काटे गए हैं। इनके अलावा 2 विधायकों को टिकट फिर मिले हैं, वहीं 5 विधायकों के टिकट काटे गए हैं। वहीं कई वरिष्ठ विधायकों के टिकट काटकर पार्टी ने नए चेहरों को मौका दिया है।

दिन में कांग्रेस ज्वाइन, रात को टिकट
गुड़ामालानी विधानसभा सीट से कांग्रेस ने कर्नल सोनाराम चौधरी को प्रत्याशी घोषित किया है, कर्नल ने रविवार को दिन में ही कांग्रेस ज्वाइन की है। कर्नल की करीब नौ साल बाद कांग्रेस में घर वापसी हुई है। गुड़ामालानी से हेमाराम चौधरी के चुनाव लडऩे से इंकार करने के बाद उनका विकल्प कांग्रेस को तलाशना था।

इसको लेकर काफी जद्दोजहद और कयास चल रहे थे। इधर, रविवार को दिन में कर्नल सोनाराम चौधरी ने कांग्रेस ज्वाइन की और हेमाराम चौधरी ने उनका स्वागत किया। साथ ही नामांकन के लिए कर्नल ने भी लिख दिया तो कयास लग गए थे कि अब कर्नल चुनाव लड़ेगे। रात को जारी सूची में कर्नल को गुड़ामालानी से प्रत्याशी बनाया गया है।

विवादों में चल रहे सोलंकी को टिकट
सियासी संग्राम में बयानबाजी को लेकर विवादों में फंसे चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी को भी अंतिम सूची में कांग्रेस ने टिकट दे दिया। इनके अलावा विधायक निर्मला सहरिया को भी टिकट दे दिया है।

हनुमान सामने तेजपाल, ज्योति के सामने हरेन्द्र मिर्धा को उतारा
कांग्रेस ने खींवसर सीट पर आरएलपी के हनुमान बेनीवाल के सामने कुचेरा नगरपालिका अध्यक्ष तेजपाल मिर्धा को टिकट दिया है। तेजपाल मिर्धा डेगाना विधायक विजयपाल मिर्धा केछोटे भाई हैं। वहीं नागौर से भाजपा की ज्योति मिर्धा के सामने पूर्व मंत्री हरेंद्र मिर्धा को उम्मीदवार बनाया गया है।

देखें पूरी सूची

उदयपुरवाटी से भगवान राम सैनी
खेतड़ी से मनीषा गुर्जर
धोंध से जगदीश धनोडिया
झोटवाड़ा से अभिषेक चौधरी
चाकसू से वेद प्रकाश सोलंकी
कामां से जाहिदा खान
बाड़ी से प्रशांत सिंह परमार
टोड़ाभीम से घनश्याम मेहर
अजमेर नॉर्थ से महेंद्र सिंह रलावता
नागौर से हरेंद्र मिर्धा
खींवसर से तेजपाल मिर्धा
सुमेरपुर से हरिशंकर मेवाड़ा
गुड़ामालानी से सोनाराम चौधरी
चित्तौड़गढ़ से सुरेंद्र सिंह जाड़ावत
शाहपुरा से नरेंद्र कुमार
पीपल्दा से चेतन पटेल
कोटा नॉर्थ से शांति धारीवाल
कोटा साउथ से राखी गौतम
रामगंज मंडी से महेंद्र राजोरिया
किशनगंज से निर्मला सहरिया
झालरापाटन से रामलाल चौहान

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Congress List : राजस्थान में कांग्रेस ने जारी की सातवीं सूची, शांति धारीवाल को मिला टिकट, देखें नाम

ट्रेंडिंग वीडियो