scriptRajasthan News : गरमाए माहौल के बीच अचानक संसद क्यों पहुंच गए राजस्थान के सीएम भजन लाल? जानें ये बड़ी वजह | Rajasthan CM Bhajan Lal Delhi Visit Modi Shah meeting on Cabinet | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News : गरमाए माहौल के बीच अचानक संसद क्यों पहुंच गए राजस्थान के सीएम भजन लाल? जानें ये बड़ी वजह

Rajasthan CM Bhajan Lal Parliament Visit in Delhi : सांसदों के निलंबन से गरमाए माहौल के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल आज सुबह नई दिल्ली स्थित संसद भवन पहुंचे। बताया जा रहा है कि सीएम भजनलाल यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात करेंगे।

जयपुरDec 21, 2023 / 11:59 am

Nakul Devarshi

Rajasthan CM Bhajan Lal Delhi Visit Modi Shah meeting on Cabinet

सांसदों के निलंबन से गरमाए माहौल के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल आज सुबह नई दिल्ली स्थित संसद भवन पहुंचे। बताया जा रहा है कि सीएम भजनलाल यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात करेंगे। नई सरकार के मंत्रिमंडल को लेकर जारी सस्पेंस के बीच मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से ये मुलाक़ात काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

 

 

माना जा रहा है कि सीएम भजनलाल की इन शीर्ष नेताओं से मुलाक़ात और मंत्रणा के बाद किसी भी समय मंत्रिमंडल का ऐलान किया जा सकता है। यही कारण है कि मंत्रिमंडल के ऐलान को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है।

 

 

ये भी पढ़ें : भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल पर लगेगी ‘मोदी मुहर’, एक क्लिक में पढ़ें अभी की बड़ी और लेटेस्ट खबरें

 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अपनी सरकार के मंत्रिमंडल गठन की कवायद को लेकर बुधवार को ही नई दिल्ली पहुंच गए थे। उनके साथ दोनों डिप्टी सीएम, दिया कुमारी और डॉ प्रेम चाँद बैरवा भी उनके साथ ही हैं। सीएम सहित ये तीनों नेता राजस्थान विधानसभा के पहले सत्र की पहले दिन की कार्यवाही में शामिल होने के बाद ही दिल्ली रवाना हो गए थे।

 

 

पीएम-सीएम की पहली मुलाकात
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने जा रहे हैं। सीएम बनने के बाद सीएम शर्मा की पीएम मोदी के साथ ये पहली शिष्टाचार भेंट है। इससे पहले के दिल्ली दौरे में सीएम और दोनों डिप्टी सीएम ने कई शीर्ष नेताओं से मुलाक़ात की थी। लेकिन प्रधानमंत्री के अन्य राज्यों के दौरे पर होने के कारण उनसे मुलाक़ात नहीं हो सकी थी।

 

 

ये भी पढ़ें : अचानक क्यों ‘तिलमिला’ गईं राजस्थान की BJP सांसद जसकौर मीणा? ‘विरोधियों’ को मिल गया बड़ा मुद्दा!

 

गर्माया हुआ है दिल्ली का माहौल
सांसदों के निलंबन का मुद्दा नई दिल्ली में गर्माया हुआ है। विरोधी दलों ने केंद्र सरकार के खिलाफ अपने तेवर और तीखे किए हुए हैं। संसद के बाहर विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। इस गरमाये माहौल के बीच सीएम भजनलाल की शीर्ष नेताओं के बीच मुलाक़ात होने जा रही है, जिसके बाद राजस्थान के मंत्रिमंडल ऐलान को लेकर बड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

https://youtu.be/CnLrwb07P2M

Hindi News / Jaipur / Rajasthan News : गरमाए माहौल के बीच अचानक संसद क्यों पहुंच गए राजस्थान के सीएम भजन लाल? जानें ये बड़ी वजह

ट्रेंडिंग वीडियो