scriptराजस्थान में उपचुनाव पर अपडेट, 8 सीटों पर अधिसूचना जारी, नामांकन आज से शुरू, 10 जनवरी को पड़ेंगे वोट | Rajasthan by-elections Updates 8 seats Civic bodies Notification issued nomination starts today 10 January Voting | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में उपचुनाव पर अपडेट, 8 सीटों पर अधिसूचना जारी, नामांकन आज से शुरू, 10 जनवरी को पड़ेंगे वोट

Rajasthan by-election : राजस्थान में एक और उपचुनाव की अधिसूचना आज जारी हो गई है। 10 जनवरी को इन 8 उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी।

जयपुरDec 26, 2023 / 10:43 am

Sanjay Kumar Srivastava

ece_1.jpg

Election Commission

राजस्थान में उपचुनाव को लेकर एक बड़ी अपडेट। प्रदेश के 8 नगरीय निकायों रिक्त पदों के लिए उपचुनाव की अधिसूचना आज मंगलवार को जारी कर दी गई है। इस अधिसूचना के अनुसार आज से लेकर 30 दिसम्बर सुबह 10.30 बजे से अपराहन 3 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। इन दाखिल नामांकन पत्रों की जांच नए साल की 1 जनवरी सुबह 10.30 बजे से होगी। प्रत्याशी 3 जनवरी 2024 अपराहन् 3 बजे तक अपना नामांकन वापस ले सकेंगे। 4 जनवरी को चुनाव चिन्हों का आवंटन होगा। इसके बाद 10 जनवरी को प्रात: 8 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान होगा। अगले दिन 11 जनवरी को सुबह 9 बजे से मतगणना की जाएगी। शाम तक सभी विचयी प्रत्याशियों के नामों का एलाल कर दिया जाएगा।

इन आठ नगरीय निकायों में होंगे उपचुनाव

जिन आठ नगरीय निकायों में उपचुनाव होने वाले हैं। उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं। अजमेर जिले की केकड़ी नगरपरिषद के वार्ड 9, नगरपरिषद बांसवाड़ा के वार्ड 9, बीकानेर जिले की नगरपालिका श्रीडूंगरगढ़ के वार्ड 3, दौसा जिले की नगरपालिका महवा के वार्ड 14, नगरपरिषद धौलपुर के वार्ड 51, नगरपरिषद कुचामनसिटी के वार्ड 7, पाली जिले की नगरपालिका तख्तगढ़ के वार्ड 17, सवाईमाधोपुर नगरपरिषद के वार्ड 5 के लिए यह उपचुनाव होंगे। इन 8 उपचुनाव क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू है।

यह भी पढ़ें – राजस्थान में रिक्त हुई लोकसभा-राज्यसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे या नहीं, जवाब हैरान करेगा

यह भी पढ़ें – Rajasthan Election 2023 : चुनाव आयोग ने करणपुर में चुनाव की डेट का किया एलान, 8 जनवरी को होगी मतगणना

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में उपचुनाव पर अपडेट, 8 सीटों पर अधिसूचना जारी, नामांकन आज से शुरू, 10 जनवरी को पड़ेंगे वोट

ट्रेंडिंग वीडियो