scriptविधानसभा में गूंजा सरिस्का क्षेत्र में अतिक्रमण का मुद्दा, टीकाराम जूली को अतिक्रमी कहने पर जमकर हंगामा | Rajasthan Budget Session 2024: BJP and Congress create ruckus in Rajasthan Assembly on Sariska area encroachment issue | Patrika News
जयपुर

विधानसभा में गूंजा सरिस्का क्षेत्र में अतिक्रमण का मुद्दा, टीकाराम जूली को अतिक्रमी कहने पर जमकर हंगामा

Rajasthan Budget Session 2024: राजस्थान विधानसभा में बुधवार को सरिस्का क्षेत्र में अतिक्रमण के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ।

जयपुरJul 24, 2024 / 03:20 pm

Anil Prajapat

Rajasthan Budget Session 2024
Rajasthan Budget Session 2024: जयपुर। राजस्थान विधानसभा में बुधवार को सरिस्का क्षेत्र में अ​तिक्रमण के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। इस बीच पक्ष और विपक्ष के नेताओं के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली। प्रश्नकाल के दौरान केकड़ी से बीजेपी विधायक शत्रुध्न गौतम ने अलवर जिले के सरिस्का क्षेत्र में हुए अ​तिक्रमण का मुद्दा उठाते हुए नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली को अतिक्रमी कर दिया। इस पर कांग्रेस नेता भड़क गए और विधानसभा में जमकर हंगामा किया।
बीजेपी विधायक शत्रुध्न गौतम ने नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली और उनके रिश्तेदारों को कांगेस राज में जमीन आवंटित करने और सरिस्का क्षेत्र में जमीन पर अतिक्रमण करने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में अलवर सरिस्का अभयारण्य के आस-पास नदी-नालों में जो काश्तकारों और अन्य को भूमि आवंटित की गई, उसमें कांग्रेस नेता और उनके रिश्तेदारों के भी नाम है। विधायक शत्रुघ्न गौतम ने यूआईटी का आदेश दिखाते हुए पूछा कि यूआईटी से जारी किया गया आदेश क्या गलत है?
यह भी पढ़ें

Snake Bite: मेहंदीपुर बालाजी में ठहरे यूपी के विकास को 8वीं बार सांप ने डसा

कांग्रेस ने वेल में आकर की नारेबाजी

भाजपा विधायक शत्रुघ्न गौतम ने कहा कि टीकाराम जूली का नाम अलवर यूआईटी के अतिक्रमियों की लिस्ट में है। इसलिए या तो इस लिस्ट को अपडेट करके नाम हटाएं या कार्रवाई कीजिए। साथ ही उन्होंने जूली को अतिक्रमी तक कह डाला। इस पर ​कांग्रेसी विधायक भड़क गए और हंगामा शुरू कर दिया। कांग्रेस विधायकों ने वेल में आकर जमकर नारेबाजी की। ऐसे में स्पीकर वासुदेव देवनानी ने नेता प्रतिपक्ष पर लगे आरोपों को कार्यवाही से निकालने के आदेश दिए। इसके बाद हंगामा खत्म हुआ।
यह भी पढ़ें

Illegal Gravel Mining: राजस्थान में बजरी माफियाओं का आतंक, 150 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को छुड़ा ले गए

सीईसी की सुप्रीम कोर्ट में सिफारिश-सरिस्का में न चलें होटल-रिसॉर्ट

इधर, सरिस्का को लेकर सेंट्रल एम्पावर्ड कमेटी (सीईसी) ने सुप्रीम कोर्ट में सिफारिशें पेश कर दी हैं। रिपोर्ट में सरिस्का के कोर, बफर, सेंचुरी एरिया में चल रहे होटल-रेस्टोरेंट व रिसॉर्ट आदि कॉमर्शियल गतिविधियों को तुरंत बंद करने के लिए कहा है। साथ ही उल्लंघन करने वालों पर 30 सितंबर तक कार्रवाई की सिफारिश की है। रिपोर्ट के अनुसार सरिस्का में होटल-रिसॉर्ट का संचालन हो रहा है।

यह भी पढ़ें

Free Electricity: राजस्थान में 100 यूनिट फ्री बिजली पर बड़ा अपडेट, भजनलाल सरकार ने लिया ये फैसला

Hindi News/ Jaipur / विधानसभा में गूंजा सरिस्का क्षेत्र में अतिक्रमण का मुद्दा, टीकाराम जूली को अतिक्रमी कहने पर जमकर हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो