scriptRajasthan : गैस उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, बढ़ गई सिलेंडरों की कीमतें, अब देंने होंगे इतने रुपए.. | Rajasthan: Big news for gas consumers, cylinder prices have increased, now they will have to pay this much money.. | Patrika News
जयपुर

Rajasthan : गैस उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, बढ़ गई सिलेंडरों की कीमतें, अब देंने होंगे इतने रुपए..

कंपनियों ने कीमतों का रिव्यू करते हुए उनमें बदलाव किया है। इससे पहले कंपनियों ने सितंबर में 39 रुपए कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर बढ़ाए थे, जबकि अगस्त में 12 रुपए की बढ़ोतरी की थी।

जयपुरOct 01, 2024 / 10:35 am

Manish Chaturvedi

जयपुर। प्रदेश में आज से कॉमर्शियल सिलेंडरों की कीमतें फिर बढ़ गई है। इस साल में ये सातवां माह है। जब लगातार कंपनियों ने कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में बदलाव किया है। हालांकि कंपनियों ने घरेलु उपयोग के सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। तेल-गैस की प्रमुख कंपनियों ने आज प्रदेश में एलपीजी की कीमतों का रिव्यू किया है। इसके बाद कंपनियों ने कॉमर्शियल उपयोग के सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया है।
यह भी पढ़ें

थाने में से पुलिस की जीप को चुरा ले गया युवक, फिर दौड़े पुलिसकर्मी और मच गया हड़कंप

कंपनियों की ओर से जारी रेट लिस्ट में आज से राजस्थान में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर 48.5 रुपए बढ़ाए हैं। इस बढ़ोतरी के बाद आज से कॉमर्शियल गैस सिलेंडर बाजार में 1719 रुपए की जगह 1767.50 रुपए में मिलेगा।
यह भी पढ़ें

जयपुर में महिला के साथ गंदा काम, पहले पुलिस के पास गई, फिर अस्पताल आई पीड़िता तो मच गया हड़कंप… 

ये लगातार सातवां महीना है, जब कंपनियों ने कीमतों का रिव्यू करते हुए उनमें बदलाव किया है। इससे पहले कंपनियों ने सितंबर में 39 रुपए कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर बढ़ाए थे, जबकि अगस्त में 12 रुपए की बढ़ोतरी की थी। वहीं, जुलाई में कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर 30 रुपए की कमी भी की थी। जून में 69.50 रुपए, मई में 19 रुपए और अप्रैल में 31.50 रुपए की कटौती की थी। मार्च में 26 रुपए और फरवरी 13.50 रुपए प्रति सिलेंडर का इजाफा किया था।
यह भी पढ़ें

अब जयपुर पुलिस ढूंढेंगी गधा और भेड़ें, स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम को मिली ये जिम्मेदारी

बता दें कि राजस्थान में तीनों तेल गैस कंपनियों के 1 करोड़ 75 लाख 48 हजार से ज्यादा उपभोक्ता हैं। कंपनियों ने घरेलू उपयोग के सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। वर्तमान में बाजार में घरेलू उपयोग का सिलेंडर 806.50 रुपए में ही मिलेगा।

Hindi News / Jaipur / Rajasthan : गैस उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, बढ़ गई सिलेंडरों की कीमतें, अब देंने होंगे इतने रुपए..

ट्रेंडिंग वीडियो