scriptRajasthan: शिक्षक दिवस से एक दिन पहले टीचर के घर में मची चीख-पुकार, कार पर पेड़ गिरने से हुआ बड़ा हादसा | Rajasthan before Teacher's Day teacher house a major accident in jaipur | Patrika News
जयपुर

Rajasthan: शिक्षक दिवस से एक दिन पहले टीचर के घर में मची चीख-पुकार, कार पर पेड़ गिरने से हुआ बड़ा हादसा

राजस्थान में शिक्षक दिवस से एक दिन पहले एक टीचर के घर में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। जानें पूरा मामला…

जयपुरSep 05, 2024 / 10:34 am

Lokendra Sainger

Teacher’s Day: राजस्थान में शिक्षक दिवस से एक दिन पहले जमवारामगढ़ के गठवाड़ी कस्बे के मुख्य बाजार में बुधवार सुबह हादसा हो गया। इसमें गठवाड़ी सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार प्रधानाचार्य प्रकाश चंद मीणा (58) गठवाड़ी जोहड़ा रोड स्थित घर से मुख्य बाजार स्थित स्कूल जा रहे थे।
इसी दौरान स्कूल से महज 10 मीटर दूर नीम का पेड़ अचानक उनकी कार पर गिर गया। इससे कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों की सहायता से कार पर गिरे पेड़ के टुकड़े कर जेसीबी व क्रेन की मदद से हटाए। प्रधानाचार्य को गम्भीर हालत में निम्स अस्पताल भिजवाया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के कर्मचारियों को मिली डबल सैलेरी, विभाग ने की अकाउंट से नहीं निकालने की अपील

आज मनाया जाएगा शिक्षक दिवस

देशभर में भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन पर 5 सिंतबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है। यह दिन भारतीय संस्कृति गुरु और शिष्य (शिक्षक और छात्र) के रिश्ते को बहुत महत्व देता है। यह दिन न केवल डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती का उत्सव है, बल्कि यह शिक्षकों की लगन और कड़ी मेहनत के लिए समर्पित होता है।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan: शिक्षक दिवस से एक दिन पहले टीचर के घर में मची चीख-पुकार, कार पर पेड़ गिरने से हुआ बड़ा हादसा

ट्रेंडिंग वीडियो