scriptRajasthan News : चुनाव में चार्टर फ्लाइट और हेलीकॉप्टर भी होगी जांच | Rajasthan Assembly Elections 2023 | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News : चुनाव में चार्टर फ्लाइट और हेलीकॉप्टर भी होगी जांच

राजस्थान में अगले महीने विधानसभा चुनाव है।

जयपुरOct 19, 2023 / 11:02 am

Manish Chaturvedi

Rajasthan News : चुनाव में चार्टर फ्लाइट और हेलीकॉप्टर भी होगी जांच

Rajasthan News : चुनाव में चार्टर फ्लाइट और हेलीकॉप्टर भी होगी जांच

जयपुर। राजस्थान में अगले महीने विधानसभा चुनाव है। ऐसे में इलेक्शन कमीशन अलर्ट मोड पर है। सभी एजेंसियों की ओर से लगातार जांच कार्रवाई की जा रही है। एजेंसियों की ओर से लगातार नकदी— शराब व अन्य अवैध सामग्री को पकड़ा जा रहा है। अब चुनाव में चार्जर फ्लाइट व हेलीकॉप्टर का सबसे ज्यादा चलन देखा जा रहा है। ऐसे में अब इनका दुरूपयोग नहीं हो। इसके लिए अब एजेंसियां चार्जर फ्लाइट या हेलीकॉप्टर में आने जाने वालों की भी जांच करेंगी। इसके साथ ही एयरपोर्ट पर आने वाले कार्गो की जांच भी होगी। चुनाव को लेकर जिला कलक्ट्रेट में बैठक हुई। जिसमें जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा कि रात 8 बजे के बाद बिक्री करने वाले शराब विक्रेताओ पर कार्यवाही होगी। जिले में सभी एंट्री प्वाइंट्स पर सभी वाहनों की जांच होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि जयपुर में आचार संहिता के बाद अब तक 12 करोड़ 40 लाख की नकदी व अन्य सामग्री जब्त की गई है। पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने सभी प्रवर्तन एजेन्सियों को निर्देश दिए कि विधानसभा चुनाव के लिए कार्यरत सभी टीमें पुलिस विभाग द्वारा निर्धारित चैक पोस्ट पर संयुक्त रूप से कार्यवाही करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने केन्द्रीय वस्तु एवं सेवा कर विभाग के अधिकारियों को विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी पर जांच करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि किस किस सामग्री की अचानक आपूर्ति अधिक हुई है इसकी जानकारी रखें तथा अचानक आपूर्ति अधिक होने की जानकारी पुलिस विभाग को उपलब्ध कराएं।

वाणिज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त ने बताया कि विभाग की चार टीमों द्वारा जांच की जा रही है तथा अनियमितता पाए जाने पर चालान किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि एयरपोर्ट के माध्यम से कार्गाे द्वारा आने वाली सामग्री की शत प्रतिशत जांच करें। साथ ही चार्टर फ्लाइट एवं हेलिकोप्टर के माध्यम से आने वाले यात्रियों व सामग्री की पूर्ण जांच की जाएं।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कुंवर राष्ट्रदीप, चुनाव व्यय अनुवीक्षण प्रकोष्ठ के प्रभारी शेर सिंह लुहाड़िया सहित कई विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Hindi News / Jaipur / Rajasthan News : चुनाव में चार्टर फ्लाइट और हेलीकॉप्टर भी होगी जांच

ट्रेंडिंग वीडियो