scriptRajasthan Election 2023 : राजस्थान चुनाव को लेकर दिल्ली में हुआ बड़ा एलान, किसको मिलेगा टिकट, हुआ ये फैसला | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Election 2023 : राजस्थान चुनाव को लेकर दिल्ली में हुआ बड़ा एलान, किसको मिलेगा टिकट, हुआ ये फैसला

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियां तेज हो गईं है। कांग्रेस ने अपनी रणनीति करीब – करीब बना ली है। दिल्ली में राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की बैठक थी, जिसमें यह एलान किया गया कि सितंबर के पहले हफ्ते में प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होगा। जो जीत सकेगा उसी को टिकट मिलेगा।

जयपुरJul 06, 2023 / 06:33 pm

Sanjay Kumar Srivastava

sachin_pilot_ashok_gehlot_1.jpg

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान कांग्रेस की एक बैठक आज दिल्ली में खत्म हुई। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्ल्किार्जुन खरगे, राहुल गांधी सहित राजस्थान कांग्रेस के करीब 27 नेताओं ने हिस्सा लिया। इस बैठक में आने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मंथन किया गया। साथ ही चुनाव की तैयारियों और उसे जीतने के लिए एक रणनीति तैयार की गई। बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर आलाकमान की रणनीतियों का फौरी तौर पर खुलासा किया। उन्होंने राजस्थान कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं चुनाव के लिए तैयार रहने का संदेश दिया। कहा, सितंबर के पहले हफ्ते में प्रत्याशियों का एलान होगा। और जो प्रत्याशी जीत सकेगा टिकट उसी को दिया जाएगा।

https://twitter.com/AHindinews/status/1676894111004250112?ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली बैठक में शामिल हुए दिग्गज नेता

दिल्ली एआईसीसी मुख्यालय में हुई बैठक में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, केसी वेणुगोपाल, अशोक गहलोत, सुखजिंदर सिंह रंधावा और गोविंद सिंह डोटासरा समेत तमाम राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख नेताओं की मौजूदगी में राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण फैसले लिए गए।

यह भी पढ़े – सीएम अशोक गहलोत को समन कोर्ट ने किया तलब, जानें किसने दायर किया है केस

जल्दी घोषित होंगे विधानसभा चुनाव के टिकट

संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। केसी वेणुगोपाल ने साफ किया कि सितंबर महीने के पहले सप्ताह में इस बार राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए टिकट फाइनल करके टिकट वितरण कर दिया जाएगा। इस बार जल्दी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट घोषित कर दिए जाएंगे।

सात जुलाई से शुरू होगी चुनाव कैंपेनिंग

कांग्रेस संगठन महासचिव वेणुगोपाल ने स्पष्ट किया कि राजस्थान में सात जुलाई से ही चुनाव कैंपेनिंग शुरू कर दी जाएगी। आगामी दिनों में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे समेत कांग्रेस के तमाम नेता राजस्थान में चुनाव कैंपेन करने आएंगे। बैठक में सचिन पायलट और अशोक गहलोत समेत तमाम नेता बैठक में जुड़े। राजस्थान के 29 लीडर दिल्ली पहुंचे।

यह भी पढ़े – Video : दिल्ली में राजस्थान कांग्रेस बैठक में सचिन पायलट को ढूंढ़ें, मिलें की नहीं

यह भी पढ़े – दिल्ली में राजस्थान कांग्रेस बैठक के बाद मुस्कुराते हुए निकले सचिन पायलट, आखिर क्या है राज

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Election 2023 : राजस्थान चुनाव को लेकर दिल्ली में हुआ बड़ा एलान, किसको मिलेगा टिकट, हुआ ये फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो