scriptRain in Rajasthan: राजस्थान में बारिश का आंकड़ा औसत से अधिक पहुंचा, अब 9 जुलाई से इन 13 जिलों में होगी भारी बारिश | Rain in Rajasthan Rainfall figures in Rajasthan reached more than average heavy rain in 13 districts from July 9 | Patrika News
जयपुर

Rain in Rajasthan: राजस्थान में बारिश का आंकड़ा औसत से अधिक पहुंचा, अब 9 जुलाई से इन 13 जिलों में होगी भारी बारिश

Rajasthan Weather News: राजस्थान में औसत से अधिक बारिश के बाद अब मौसम विभाग ने प्रदेश के इन 13 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

जयपुरJul 07, 2024 / 11:20 am

Lokendra Sainger

राजस्थान में इस बार मानसून मेहरबान है। लगभग प्रदेश के सभी जिलों में बरसात हो रही है। बारिश का आंकड़ा औसत से अधिक पहुंच गया है। जिससे कई जिलों में बारिश का पानी भर गया है। जिससे कई जगह मकान ढहने और पानी में बहने से कई लोगों की मौत हो गई। वहीं, मध्यप्रदेश समेत हाडौती अंचल में बीते दो दिन में हुई जोरदार बारिश से नदी- नाले उफान पर है।

9 जुलाई से भारी बारिश

7-8 जुलाई को भारी बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी। पूर्वी राजस्थान में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश दर्ज होने की संभावना हैं। 9 और 10 जुलाई से फिर पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है। बीकानेर संभाग में आगामी 2-3 दिन दोपहर बाद आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है।

प्रदेश में 75.49 मिमी बारिश दर्ज

पार्वती नदी में शनिवार शाम तक करीब 4 फीट पानी की चादर चल रही थी। इसके चलते कोटा- श्योपुर राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है। बारिश के कारण चंबल और कालीसिंध नदियों में पानी की आवक लगातार बढ़ती जा रही है। राजस्थान में एक जून से छह जुलाई तक औसत बारिश 75.49 मिलीमीटर है।

Hindi News / Jaipur / Rain in Rajasthan: राजस्थान में बारिश का आंकड़ा औसत से अधिक पहुंचा, अब 9 जुलाई से इन 13 जिलों में होगी भारी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो