scriptRain Alert : तीन घंटे के अंदर राजस्थान में होगी तूफानी बारिश, इस जिले के लिए IMD Yellow Alert जारी | Patrika News
जयपुर

Rain Alert : तीन घंटे के अंदर राजस्थान में होगी तूफानी बारिश, इस जिले के लिए IMD Yellow Alert जारी

Three Hours Rain Alert : आइएमडी ने तीन घंटे के भीतर राजस्थान में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है, जिससे लोगों को राहत मिलने की खासा उम्मीद है।

जयपुरJul 19, 2024 / 10:19 am

Supriya Rani

Rajasthan Rain Alert : राजस्थान में एक बार फिर चिलमिलाती गर्मी का दौर जारी है। पिछले 24 घंटे में कई जगहों का तापमान चरम पर दिखा। उधर राज्य में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। प्रदेश में सर्वाधिक तापमान जैसलमेर में 42.2 डिग्री दर्ज किया गया, सर्वाधिक न्यूनतम तापमान फलौदी में 33.6 डिग्री दर्ज किया गया। अब आइएमडी ने तीन घंटे के भीतर राजस्थान में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है, जिससे लोगों को राहत मिलने की खासा उम्मीद है।

तीन घंटे में राजस्थान के इस जिले में होगी बारिश

मौसम विभाग ने राजस्थान के जैसलमेर व आसपास के इलाकों में कहीं कहीं गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। यहां आइएमडी ने तीन घंटे के लिए तूफानी हवाओं के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

ऐसे करें बचाव

मौसम विभाग ने सलाह दी है कि बारिश व मेघगर्जन के दौरान अपना बचाव करें। बादल गरजे उस वक्त सुरक्षित स्थान पर शरण लें, ध्यान रखें कि पेड़ों के नीचे शरण न लें। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्लग निकाल दें। इसके साथ ही मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।

आज इन जगहों पर होगी बारिश

मौसम विभाग की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, 19 जुलाई को जयपुर, कोटा, भरतपुर, उदयपुर संभागों के अधिकतम स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है। साथ ही बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ स्थानों पर भी हल्की से मध्यम बारिश आज हो सकती है।

होगी भारी बारिश

मौसम विभाग की डेली रिपोर्ट की मानें तो आज 19 जुलाई को राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। बारां और कोटा जिलों व आसपास के इलाकों में तेज तूफानी हवाओं के साथ बारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Hindi News/ Jaipur / Rain Alert : तीन घंटे के अंदर राजस्थान में होगी तूफानी बारिश, इस जिले के लिए IMD Yellow Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो