scriptपिरामिड योग से होगा ध्यान केन्द्रित | Pyramid yoga will focus | Patrika News
जयपुर

पिरामिड योग से होगा ध्यान केन्द्रित

– योग, मेडिटेशन एवं पिरामिड ऊर्जा पर जयपुर मेडिटेशन फेस्ट का आयोजन।- पहले दिन हुए 12 सेंशन, दुनियाभर के गुरूओं ने की शिरकत।मेडिटेशन फेस्ट का आयोजन

जयपुरNov 28, 2019 / 04:57 pm

Nishi Jain

पिरामिड योग से होगा ध्यान केन्द्रित

पिरामिड योग से होगा ध्यान केन्द्रित


जयपुर
पिरामिड के माध्यम से हम हमारी ऊर्जा को एक साथ संग्रहित कर सकते हैं, इसके साथ ही इस ऊर्जा के सही उपयोग का मार्ग भी प्रशस्त होता है। अध्यात्म, योग एवं पिरामिड ऊर्जा से जुडी हुई कुछ ऐसी ही बाते कही एक्सपर्टस ने। मौका था दीपशिखा कला संस्थान एवं पिरामिड आध्यात्मिक संस्था आंदोलन की ओर से सीतापुरा स्थित रीजनल काॅलेज में आयोजित दो दिवसीय ‘जयपुर मेडिटेशन फेस्ट‘ के पहले दिन का। इस अवसर पर योग, ध्यान, अध्यात्म, पिरामिड ऊर्जा से संबंधित विभिन्न सत्र आयोजित हुए। विभिन्न सत्रो में इंटरनेशनल ख्यातिप्राप्त योग एवं अध्यात्म गुरूओ ने ना सिर्फ विभिन्न सिद्धांतो की थ्योरी बताई बल्कि उन्हें करने का तरीका भी समझाया।
जितनी उम्र उतना ध्यान
देहरादून से आए पिरामिड ऊर्जा विषेषज्ञ सतीष अग्रवाल ने इस मौके पर बताया कि आपके ध्यान करने की समय सीमा आपकी उम्र के अनुसार ही तय होती है। उन्होंने बताया कि जितनी उम्र हो उसके अनुसार उतने ही मिनट ही ध्यान करना चाहिए। यही जीवन जीने की बेहतर कला है।
संगीत से जुडे है ध्यान
दिल्ली से आई योग सिंगर नागलक्ष्मी ने बताया संगीत से ध्यान जुडा हुआ है। उन्होंने नौ भाषाओं में गीत गाकर संगीत एवं ध्यान की जुगलबंदी को बताया। इस मौके पर उन्होंने विभिन्न सुरो को साधते हुए श्रोताओं को रियाज भी करवाया।
दर्जनभर सेंशन हुए आयोजित
फेस्ट के पहले दिन करीब एक दर्जन से अधिक सेशन का आयोजन किया गया। इसमें योग, मेडिटेशन तथा पिरामिड एनर्जी पर व्याख्यान हुए। इस अवसर पर दिपषिखा ग्रुप के चेयरमेन प्रेम सुराणा ने सभी अतिथियों का माला पहना कर स्वागत किया।

Hindi News / Jaipur / पिरामिड योग से होगा ध्यान केन्द्रित

ट्रेंडिंग वीडियो