scriptPromise Day : इनकी नजरों से समझें प्रॉमिस डे का सही अर्थ, देंगे शाबाशी | Promise Day Understand True Meaning from their eyes they will congratulate you | Patrika News
जयपुर

Promise Day : इनकी नजरों से समझें प्रॉमिस डे का सही अर्थ, देंगे शाबाशी

Happy Promise Day 2024 : आज प्रॉमिस डे है। प्रॉमिस डे पर कुछ ऐसे उदाहरण है जिन्हें पढ़कर आप प्रॉमिस डे के सही मतलब को जान सकेंगे। प्रॉमिस डे पर पेश है कुछ स्पेशल उदाहरण। पढ़ें और इनकी नजरों से समझें प्रॉमिस डे का सही अर्थ…

जयपुरFeb 11, 2024 / 01:52 pm

Sanjay Kumar Srivastava

promise_day_special.jpg

Happy Promise Day 2024

Happy Promise Day 2024 : जीवन में एक दूसरे का साथ निभाने का वादा तो ज्यादातर दंपती करते हैं लेकिन समाज में कुछ ऐसे उदाहरण भी हैं जो अपने प्यार की मजबूती के साथ समाज को भी संवार रहे हैं। इनमें कोई पर्यावरण को बचाने की मुहिम में जुटा हुआ है तो कोई अपने साथी का हाथ थाम लोगों की सेहत संवारने का काम कर रहा है। शहर की कुछ ऐसी ही चुनिंदा कहानियां हमारे समाज को अपने प्यार और ताकत से बदलती जा रही हैं। Promise Day के अवसर पर पत्रिका से बातचीत में शहर के कपल्स ने एक दूसरे से किए वादों का किया जिक्र।

बिजनेस में भी साथ देने का किया वादा

राजस्थान में जयपुर के झोटवाड़ा निवासी यश और राधिका ने बताया कि शादी के बाद उन दोनों ने वादा किया था कि वह एक दूसरे का साथ देकर अपने सपनों को पूरा करेंगे। दोनों ने तय किया है कि शहर में सस्टेनेबिलिटी के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि उन दोनों को खाना बनाने का शौक है। शादी के बाद वह साथ खाना बनाते है। सोशल मीडिया के जरिए लोगों को आर्गेनिक और पौष्टिक भोजन खाने के लिए जागरूक कर रहे हैं। राधिका ने बताया कि वह नए नए हैल्थी डिशेस बनाते रहते हैं और भविष्य में अपने प्रॉमिस को पूरा करने के लिए वह दोनों आर्गेनिक व हैल्थी फूड कैफे की शुरुआत करेंगे। यश के सपोर्ट से राधिका गृहणी होने के साथ आत्मनिर्भर बनने की ओर कदम बढ़ा रही है। अगर अच्छे मुकाम पर पहुंची तो उसका श्रेय मेरे पति को जाएगा।

यह भी पढ़ें – Good News : डूंगरपुर-रतलाम वाया बांसवाड़ा रेल लाइन परियोजना को मिले 150 करोड़, जल्द होगी पूरी

मेरा सपना पूरा करना मेरे पति का बड़ी इच्छा

जयपुर के वैशाली नगर निवासी शालू ने बताया कुछ कारणों से मेरी शादी जल्दी हो गई। लेकिन मुझे शुरू से ही अपनी जिंदगी में कुछ कर दिखाना था। पढ़ाई पूरी करनी थी, जज बनना सपना था। पहली मुलाकात में मैंने अपना सपना सुरजीत से साझा किया तो उन्होंने मेरे सपने को अपना सपना मान प्रॉमिस किया कि वह शादी के बाद भी मेरे पढ़ने पर कभी रोक नहीं लगाएंगे। आज शादी के इतने समय बाद भी वह अपना प्रॉमिस नहीं भूले। अब में आरजेएस परीक्षा की तैयारी कर रही हूं और परीक्षा की तैयारी करते समय सुरजीत मुझे हमेशा प्रेरित करते हैं।

अब तक निभा रहे वादा

सिरसी रोड निवासी प्रियंका ने बताया कि कुछ माह पहले उनकी शादी हुई है। शादी से कुछ वर्ष पहले तक उनका मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं था। उस समय उनके होने वाले पति प्रतीक ने उनका बेहद साथ दिया और उससे उनके स्वास्थ्य में सुधार आया। प्रियंका ने कहा कि उनका सपना था की वह उन लोगों की मदद करें जिनका मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं है। उन्होंने प्रतीक से वादा लिया की शादी के बाद भी वह लोगों को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना के लिए उनका साथ दें। प्रतीक ने अपना वादा निभाया और अब वह दोनों मिलकर मैंटल हैल्थ पर सेशन लेते हैं और लोगों की समस्याओं सुनकर उनका हल बताते हैं।

यह भी पढ़ें – सीएम भजनलाल का बड़ा एलान, युवाओं को मिलेगी भारी राहत

https://youtu.be/QzEHtmLd4o8

Hindi News/ Jaipur / Promise Day : इनकी नजरों से समझें प्रॉमिस डे का सही अर्थ, देंगे शाबाशी

ट्रेंडिंग वीडियो