scriptPm Modi Road Show: मौन रहकर भी पीएम मोदी कह गए जयपुर की जनता को ‘मन की बात’ | Patrika News
जयपुर

Pm Modi Road Show: मौन रहकर भी पीएम मोदी कह गए जयपुर की जनता को ‘मन की बात’

Pm Modi Road Show: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार को जयपुर में रोड शो निकला। भगवा रंग में रंगे रथ में खड़े होकर पीएम मोदी ने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

जयपुरNov 21, 2023 / 08:59 pm

Umesh Sharma

Pm Modi Road Show: मौन रहकर भी पीएम मोदी कह गए जयपुर की जनता को 'मन की बात'

Pm Modi Road Show: मौन रहकर भी पीएम मोदी कह गए जयपुर की जनता को ‘मन की बात’

Pm Modi Road Show: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार को जयपुर में रोड शो निकला। भगवा रंग में रंगे रथ में खड़े होकर पीएम मोदी ने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। अपने एक घंटा 10 मिनट के रोड शो में पीएम मोदी ‘मौन’ रहे, लेकिन बिना कुछ कहे वो जयपुर की जनता को अपने ‘मन की बात’ कह गए।

शाम 6.28 बजे मोदी रथ में सवार होकर सांगानेरी गेट से रोड शो के लिए रवाना हुए और करीब एक घंटा 10 मिनट बाद शाम 7.38 मिनट पर पीएम मोदी चार किमी का शो करके दोबारा सांगानेरी गेट पहुंचे। यहां पूर्वमुखी हनुमान मंदिर में झुककर धोक लगाई और सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। मोदी का राडे शो बापू बाजार से शुरू हुआ। इसके बाद नेहरू बाजार, किशनपोल बाजार, छोटी चौपड़, बड़ी चौपड़ और जौहरी बाजार होते हुए सांगानेरी गेट पूर्वमुखी हनुमान मंदिर पहुंचकर संपन्न हो गया। मोदी का अभिवादन वैदिक मंत्रोच्चार और ढोल-मंजीरों से किया गया।

जनता बोलती रही ‘मोदी-मोदी’

प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद पीएम मोदी का जयपुर में यह पहला रोड शो था। पीएम को देखने के लिए पूरा शहर उमड़ पड़ा। जिन बाजारों से मोदी का काफिला निकला वहां सड़क जनता से अटी पड़ी थी। जनता ‘मोदी—मोदी’ का नारा लगाती रही और मोदी हाथ जोड़कर व हाथ हिलाकर उनका अभिवादन करते नजर आए।

 

यह भी पढ़ें
-

Rajasthan Congress Manifesto: जारी हुआ कांग्रेस का घोषणा पत्र, 50 लाख के बीमा सहित जानें क्या हैं बड़ी घोषणाएं

https://youtu.be/x129TU_e13c

 

सीपी जोशी रहे साथ, मोदी दे गए संदेश

सीपी जोशी के अलावा रथ में किसी अन्य नेता को जगह नहीं दी गई। जोशी को रथ में जगह देकर मोदी संदेश दे गए कि भाजपा में संगठन सर्वोपरी है। अन्य नेता मोदी के काफिले के पीछे पैदल चलते नजर आए। इस दौरान भाजपा के कई प्रत्याशी भी मौजूद रहे। हवामहल विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी बालमुकुंदाचार्य हाथ में हनुमानजी की गदा लेकर रोड शो में पहुंचे।

बहुसंख्यक वोटर्स पर नजर

मोदी के रोड शो ने परकोटा के तीन विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया। किशनपोल, हवामहल और आदर्श नगर। ये तीनों ही सीटें अल्पसंख्यक बाहुल्य है। ऐसे में तीनों सीटें फंसी नजर आ रही हैं। ऐसे में मोदी के रोड शो के बाद भाजपा को उम्मीद है कि ‘हवा’ बदलेगी। रोड का टारगेट भी इन तीन विधानसभा क्षेत्रों के बहुसंख्यक वोटर रहे। भले ही मोदी का रोड शो तीन विधानसभा क्षेत्र से गुजरा हो, लेकिन इसके जरिए मोदी शहर की सभी सीटों को साधकर गए हैं।

भगवा नजर आई गुलाबीनगरी

मोदी के स्वागत के लिए परकोटा को भगवा रंग से रंगा गया। बेरिकेड्स पर भगवा रंग का कपड़ा लगाया गया तो जगह—जगह भगवा रंग गुब्बारों से बाजारों को सजाया गया। यही नहीं कई मोदी समर्थक व जनता भी भगवा रंग में दिखे। पूरे शहर में भाजपा के झंडे नजर आए।

सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

मोदी की सुरक्षा भी चाक-चौबंद रही। चप्पे-चप्पे पर पुलिस को तैनात किया गया। बरामदों पर पर पुलिस तैनात रही और अन्य लोगों को बरामदों पर बैठने नहीं दिया गया। इस तरह सड़क पर पुलिसकर्मियों के लिए एक गलियारा भी बनाया गया। जनता को जहां से मोदी गुजरे उसके दूसरी तरफ ही बेरिकेड्स लगाकर रोका गया।

Hindi News/ Jaipur / Pm Modi Road Show: मौन रहकर भी पीएम मोदी कह गए जयपुर की जनता को ‘मन की बात’

ट्रेंडिंग वीडियो