scriptRajasthan News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर आ रहे राजस्थान, तारीख और जगह की हुई घोषणा, जानें कब-कहां होगी जनसभा | PM Narendra Modi Rajasthan Visit 31 May Ajmer Public Rally Latest News | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर आ रहे राजस्थान, तारीख और जगह की हुई घोषणा, जानें कब-कहां होगी जनसभा

PM Narendra Modi Rajasthan Visit Public Rally Latest News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर आ रहे राजस्थान, प्रदेश भाजपा ने की तारीख और जगह की घोषणा, जानें कब-कहां होगी जनसभा

जयपुरMay 23, 2023 / 11:19 am

Nakul Devarshi

PM Narendra Modi Rajasthan Visit 31 May Ajmer Public Rally Latest News

PM Narendra Modi Rajasthan Visit Public Rally Latest News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को अजमेर दौरे पर आ रहे हैं। वे यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के एक दिवसीय राजस्थान प्रवास को लेकर प्रदेश भाजपा ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। केंद्रीय संगठन की हरी झंडी मिलने के बाद प्रदेश भाजपा ने प्रधानमंत्री के राजस्थान दौरे को लेकर औपचारिक घोषणा कर दी है।

 

जयपुर स्थित प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हुई प्रेस कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री के राजस्थान दौरे को लेकर विस्तृत जानकारी दी गई। सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की मौजूदगी में हुई प्रेस कांफ्रेंस में बताया गया कि प्रधानमंत्री मोदी का इसी महीने के आखिर में 31 मई को राजस्थान दौरा तय हुआ है। वे अजमेर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस सभा को ऐतिहासिक और सफल बनाने के लिए प्रदेश संगठन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री इससे पहले हाल ही में राजसमंद-आबूरोड का दौरा करने आये थे। उससे कुछ दिन पहले ही एक वर्चुअल कार्यक्रम के ज़रिए भी राजस्थान की जनता से रु-ब-रु हुए थे। चुनावी वर्ष में अन्य केंद्रीय स्तरीय नेताओं के साथ ही प्रधानमंत्री के दौरे भी अब रफ़्तार पकड़ने लगे हैं।

 

10 सदस्यीय कमेटी संभालेगी व्यवस्था

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने जा रहे हैं। 31 मई को अजमेर में जनसभा के साथ ही राजस्थान की वीरधारा पर भी मोदी सरकार की सालगिरह मनाई जाएगी। इधर नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों और व्यवस्थाओं के लिए 10 सदस्यों की समिति गठित की गई है।

चर्चा में मोदी.. पायलट… अजमेर कनेक्शन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अजमेर में दौरा तय होने के बाद राजनीतिक गलियारों से लेकर सोशल मीडिया तक में एक अलग ही चर्चा शुरू होने लग गई है। दरअसल, अजमेर वो जगह है जहां से हाल ही में गहलोत सरकार से बगावत करके मोर्चा खोले पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने ‘जन संघर्ष यात्रा’ शुरू करके अपनी सियासी ताकत दिखाई थी। अब कुछ ही दिन बाद प्रधानमंत्री का अजमेर में ही दौरा तय होने से इसके अलग-अलग मायने निकाले जाने लगे हैं।

 

चर्चा का विषय इस कारण भी है कि प्रधानमंत्री के आगामी राजस्थान दौरे और जनसभा को लेकर अजमेर के साथ ही सीकर भी एक विकल्प था। लेकिन आखिर में अजमेर को सीकर से ज़्यादा तवज्जो मिली और ये स्थान फाइनल हो गया।

https://youtu.be/8azQN72lx-o

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर आ रहे राजस्थान, तारीख और जगह की हुई घोषणा, जानें कब-कहां होगी जनसभा

ट्रेंडिंग वीडियो