scriptजयपुर में लेना है ‘सरकारी’ Saras Dairy Booth, तो करना होगा इन खास सवालों का सामना | pick up something special questions for Jaipur Saras Dairy booth | Patrika News
जयपुर

जयपुर में लेना है ‘सरकारी’ Saras Dairy Booth, तो करना होगा इन खास सवालों का सामना

सरस डेयरी बूथ लेने के लिए सलेक्ट किए गए लोगों को अब 11 अप्रैल को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है

जयपुरApr 07, 2023 / 11:38 am

Navneet Sharma

saras.jpg

जयपुर. जयपुर नगर निगम ग्रेटर एरिया में 563 डेयरी बूथ के लिए आए आवेदनों की लॉटरी निकाल दी गई। निगम के हिसाब से एक बूथ के लिए 4 आवेदकों के नामों का चयन किया गया है। जितनी संख्या में (Jaipur Dairy) सरस बूथों का आवंनटन होगा उससे चार गुना लोगों को सलेक्ट किया गया है। इन सलेक्ट किए गए लोगों को अब 11 अप्रैल को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है।

यह भी पढ़ें

आपके सामने आपकी चोरी गई बाइक पर सैर सपाटा कर रहे हों लोग

शिक्षा से लेकर आवश्यकता के हिसाब से मिलेंगे नंबर
डेयरी बूथ आवंटन के लिए चुने गए आवंटियों को 11 अप्रेल से लेकर 13 अप्रेल तक इंटरव्यू लिया जाएगा। इसमें आवेदकों की शिक्षा के साथ उनके परिवार की आवश्यकता को भी देखा जाएगा। यही नहीं शहर में पहले उनके द्वारा कोई डेेयरी बूथ तो संचालित नहीं है इसकी भी जानकारी ली जाएगी। निगम सूत्रों ने बताया कि इन सभी आवश्यक सवालों के हिसाब से बूथ लेने वाले आवेदक को नंबर दिए जाएंगे बाद में सफल आवेदक को बूथ अलॉर्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के इन 2 जिलों के लिए Good News, अपना होगा बजट व विकास

गौरतलब है कि ग्रेटर एरिया में 563 डेयरी बूथ के लिए कुल 19 हजार 905 आवेदन आए थे। नगर निगम ने आज जो लॉटरी निकाली उसमें 563 का चार गुना यानी 2252 लोगों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है। लॉटरी श्रेणीवार (एसटी, एससी, दिव्यांग, भूतपूर्व सैनिक और सामान्य) निकाली गई। क्योंकि बूथ भी श्रेणीवार रिजर्व किए गए है।

Hindi News / Jaipur / जयपुर में लेना है ‘सरकारी’ Saras Dairy Booth, तो करना होगा इन खास सवालों का सामना

ट्रेंडिंग वीडियो