scriptPhalodi Satta Bazar: राजस्थान में 4 जून से पहले पलटा पासा, फलोदी सट्टा बाजार ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी | Phalodi Satta Bazar: Shocking prediction about 25 Lok Sabha election seats of Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Phalodi Satta Bazar: राजस्थान में 4 जून से पहले पलटा पासा, फलोदी सट्टा बाजार ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

Phalodi Satta Bazar Update : राजस्थान में एक ओर भाजपा सभी 25 सीटों पर जीत का दावा कर रही हैं। वहीं, कांग्रेस 9-10 सीटों पर जीत को लेकर आश्वस्त हैं। दूसरी ओर फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Market) बीजेपी को 18-20 और कांग्रेस को 4-6 सीट दे रहा है।

जयपुरJun 02, 2024 / 03:58 pm

Anil Prajapat

Phalodi Satta Bazar-2
Phalodi Satta Market Latest News : जयपुर। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों से पहले एग्जिट पोल जारी होने के बाद फलोदी सट्टा बाजार ने एक बार फिर राजस्थान की 25 सीटों को लेकर नई ​भ​विष्यवाणी की है, जो काफी चौंकाने वाली है। फलोदी सट्टा बाजार की मानें तो राजस्थान में हैट्रिक की आस लगाए बैठी भाजपा को झटका लग सकता है। वहीं, 10 साल बाद राजस्थान में कांग्रेस का खाता खुलने के संकेत मिल रहे हैं। हालांकि, कौनसी पार्टी के पाले में कितनी सीटें आएगी, इसका पता तो 4 जून को नतीजा आने पर ही पता चल पाएगा।
राजस्थान में एक ओर भाजपा सभी 25 सीटों पर जीत का दावा कर रही हैं। वहीं, कांग्रेस 9-10 सीटों पर जीत को लेकर आश्वस्त हैं। दूसरी ओर फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Market) बीजेपी को 18-20 और कांग्रेस को 4-6 सीट दे रहा है। बता दें कि पिछले 2 लोकसभा चुनाव से कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिल पा रही थी। ऐसे में इस बार कुछ सीटें जीतने की आस से कांग्रेस में खुशी का माहौल है। फलोदी सट्टा बाजार की ताजा भविष्यवाणी पर गौर करें तो 18 सीट बीजेपी व चार सीटों पर कांग्रेस जीत रही है। वहीं, नागौर में हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) और सीकर में सीपीएम के अमराराम चौधरी (Amra Ram Choudhary) की जीत का दावा किया जा रहा है। इसके अलावा एक लोकसभा सीट पर कांटे की टक्कर है।

​कौनसी सीट पर किसको जीता रहा सट्टा बाजार (Satta Market)

फलोदी सट्टा बाजार के भावों के मुताबिक राजस्थान की सबसे चर्चित हॉट सीट पर बाड़मेर—जैसलमेर से कांग्रेस के उम्मेदाराम बेनीवाल की जीत का दावा किया जा रहा है। वहीं, नागौर लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे आरएलपी अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल, चूरू लोकसभा सीट से कांग्रेस के राहुल कस्वां, कोटा लोकसभा सीट से बीजेपी के ओम बिरला, सीकर लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे सीपीएम के अमराराम चौधरी, झुंझुनूं लोकसभा सीट से कांग्रेस के बृजेंद्र ओला, बासंवाड़ा लोकसभा सीट से बीजेपी के महेंद्रजीत सिंह मालवीय, दौसा लोकसभा सीट से कांग्रेस के मुरारीलाल मीणा, करौली-धौलपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के भजनलाल जाटव, जालोर लोकसभा सीट से बीजेपी के लुंबाराम चौधरी, झालावाड़ लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह, जोधपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के गजेंद्र सिंह शेखावत की जीत का दावा किया गया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Ravindra Singh Bhati : राजस्थान की इस चर्चित सीट पर बड़ा उलटफेर! Exit Poll के दावे पर क्या बोले रविंद्र सिंह भाटी?

इसके अलावा फलोदी सट्टा बाजार बीकानेर सीट से बीजेपी के अर्जुराम मेघवाल, अलवर से बीजेपी के भूपेंद्र यादव, पाली से बीजेपी के पीपी चौधरी, अजमेर से बीजेपी के भागीरथ चौधरी, भीलवाड़ा से बीजेपी के दामोदर अग्रवाल, चित्तौड़गढ़ से भाजपा के सीपी जोशी, उदयपुर से भाजपा के मन्नालाल रावत, गंगानगर से बीजेपी की प्रियंका बैलान, राजसमंद से बीजेपी की महिमा विश्वराज मेवाड़, जयपुर ग्रामीण से भाजपा के राव राजेंद्र सिंह, जयपुर शहर से बीजेपी की मंजू शर्मा और भरतपुर से बीजेपी के रामस्वरूप कोली की जीत बता रहा है। वहीं, टोंक-सवाईमाधोपुर सीट पर बीजेपी के सुखबीर सिंह जौनापुरिया और कांग्रेस के हरीश चंद्र मीणा के बीच कांटे की टक्कर है।

कैसे तय होते हैं Phalodi Satta Bazar के भाव?

फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार जिस प्रत्याशी का सबसे कम भाव होता हैं। उसके जीत की दावेदारी उतनी ही मजबूत होती है। वहीं, जिसके भाव ज्यादा होते हैं, उसके हार की संभावना ज्यादा होती है। फलोदी सट्टा मार्केट में सट्टेबाजी की दरें उम्मीदवार की जीत या हार की संभावना, उनकी सार्वजनिक छवि, चुनावी रैलियों में देखे गए समर्थन, पार्टी की स्थिति और जाति-आधारित समर्थन से प्रभावित होती है। सट्टा बाजार की मौजूदा दरें पांच चरणों के मतदान के बाद के परिदृश्य को दिखा रही हैं। हालांकि, माना जा रहा है कि आज अंतिम चरण का चुनाव खत्म होने के बाद दरें बदल भी सकती है।
नोटः यहां पर दी गई जानकारी अखबार, मीडिया रिपोर्ट्स और सट्टा बाजारों के जानकारों के माध्यम से दी गई है। हमारा उद्देश्य सट्टा को किसी भी प्रकार से प्रोत्साहन करना नहीं है।

यह भी पढ़ें

मुंबई डांस बार में बिक रही राजस्थान की लड़कियां, NHRC दुर्दशा का अब लगाएगी पता

Hindi News/ Jaipur / Phalodi Satta Bazar: राजस्थान में 4 जून से पहले पलटा पासा, फलोदी सट्टा बाजार ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो