scriptपत्रिका जनादेश यात्रा: मतदान के संकल्प के साथ उठाए शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली के मुद्दे | Patrika News
जयपुर

पत्रिका जनादेश यात्रा: मतदान के संकल्प के साथ उठाए शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली के मुद्दे

Rajasthan Assembly Election 2023 : मतदान प्रतिशत बढ़ाने और सोच-समझ कर वोट देने का संकल्प दिलाने के लिए बुधवार को जयपुर से रवाना राजस्थान पत्रिका की जनादेश यात्रा में शामिल रथ प्रदेश के 40 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए रविवार रात कोटा और अनूपगढ़ जिलों में पहुंच गए।

जयपुरNov 20, 2023 / 11:25 am

Nupur Sharma

patrika_janadesh_yatra_news.jpg

Rajasthan Assembly Election 2023 : मतदान प्रतिशत बढ़ाने और सोच-समझ कर वोट देने का संकल्प दिलाने के लिए बुधवार को जयपुर से रवाना राजस्थान पत्रिका की जनादेश यात्रा में शामिल रथ प्रदेश के 40 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए रविवार रात कोटा और अनूपगढ़ जिलों में पहुंच गए। यात्रा के दौरान संवाद में रविवार को जहां मतदान का संकल्प दिलाया, वहीं लोगों ने शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली से जुड़े मुद्दे उठाए।

यह भी पढ़ें

पत्रिका जनादेश यात्रा: हनुमानगढ़ में जनहित के मुद्दों पर ही वोट की आवाज, चित्तौडगढ़ में लोग बोले वोट कोई बिकाऊ चीज नहीं

मांडलगढ़ में उप स्वास्थ्य केन्द्र व बिजोलिया में नगर पालिका की मांग
भीलवाड़ा। जनादेश यात्रा से जुड़ने के लिए रविवार को भीलवाड़ा शहर के युवा कलाकारों ने सूचना केन्द्र चौराहे पर रंगोली बनाई, यहां रंगोली से समझाया गया वोट हमारा हक है। वहीं यात्रा जिले के सवाईपुर व बीगोद में भी रूकी। संवाद के दौरान प्रमुख रूप से गांवों में सड़कों की खराब हालत, सफाई का अभाव, बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए विद्यालय, मांडलगढ़ में उप स्वास्थ्य केन्द्र, शाहपुरा जिले की आठ तहसीलों को वापस भीलवाड़ा में मिलाने, बिजौलियां में नगर पालिका, मांडलगढ़ में कन्या महाविद्यालय व बीगोद में कृषि मंडी खोलने जैसे मुद्दे उठाए गए। इसी दौरान किसानों को पर्याप्त बिजली नहीं मिलने, इस दौरान लोगों को मतदान का संकल्प भी दिलाया गया।

नहरी पानी को साफ किया जाए
श्रीगंगानगर। सादुलशहर होते हुए यात्रा गंगानगर विधानसभा क्षेत्र स्थित नई धानमंडी में पहुंची। इस दौरान किसानों की ओर से पंजाब से आ रहे नहरी पानी को साफ करने, कृषि जिन्सों की सरकारी खरीद में तेजी लाने की मांग उठाई गई, वहीं जीनगर समाज की ओर से नशे की समस्या पर ध्यान दिलाया गया। शहर में पानी निकासी की समस्या को लेकर दोनों प्रमुख दलों को घेरा गया, वहीं अधिकाधिक मतदान करने व कराने की शपथ दिलाई गई। यात्रा शाम को अनूपगढ़ जिले के रायसिंहनगर कस्बे में पहुंची।

यह भी पढ़ें

पधारो म्हारे देश: 31 दिसंबर तक पर्यटन की बहार, कारोबार 500 करोड के पार

पहले मतदान, फिर करेंगे जल-पान
कोटा। शहर के लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र में देवली अरब रोड पर व्यापारियों व क्षेत्र के प्रबुद्धजनों तथा कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के विनोबा भावे नगर में बड़ी संख्या में लोगों ने अधिक से अधिक मतदान करने का संकल्प लिया। यहां प्रबुद्धजनों ने खुलकर कहा कि जाति-धर्म की राजनीति से ऊपर उठकर योग्य और जनता के बीच रहने वाले प्रत्याशी को चुनेंगे और निर्भीक होकर मतदान करेंगे। उन्होंने संकल्प किया कि पहले मतदान, फिर जल-पान करेंगे।

Hindi News/ Jaipur / पत्रिका जनादेश यात्रा: मतदान के संकल्प के साथ उठाए शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली के मुद्दे

ट्रेंडिंग वीडियो