scriptPaper Leak Mafia : पेपर लीक माफिया का अंत क्यों नहीं हो पा रहा ? अब खुद बोर्ड अध्यक्ष ने किया इसका खुलासा | Paper Leak Mafia: This is why paper leak mafia does not end, Board Chairman revealed this | Patrika News
जयपुर

Paper Leak Mafia : पेपर लीक माफिया का अंत क्यों नहीं हो पा रहा ? अब खुद बोर्ड अध्यक्ष ने किया इसका खुलासा

Exam Scams : पेपर लीक की घटनाओं के बीच सोमवार (सात अक्टूबर) को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने एक खुलासा किया है। उनके अनुसार पेपर लीक माफिया खत्म ही नहीं हो सकता। इसके लिए उन्होंने यह एक प्रमुख कारण भी बताया।

जयपुरOct 07, 2024 / 12:22 pm

rajesh dixit

जयपुर। राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक की घटनाएं आम चुकी हैं। पिछली सरकार में तो अधिकांश परीक्षाएं पेपर लीक गिरोह का सामना कर चुकी हैं। सरकार ने पेपर लीक करने वाले गिरोह के सदस्यों को भी पकड़ा है। खुद सीएम भजनलाल शर्मा कह रहे हैं कि पेपर लीक गिरोह के अब मगरमच्छों की बारी है।
पेपर लीक की घटनाओं के बीच सोमवार (सात अक्टूबर) को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने एक खुलासा किया है। उनके अनुसार पेपर लीक माफिया खत्म ही नहीं हो सकता। इसके लिए उन्होंने यह एक प्रमुख कारण भी बताया।
सोशल मीडिया एक्स पर यह किया पोस्ट
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने सोमवार को सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि “हम कितना भी पेपर लीक माफिया को खत्म कर लें, जब तक पेपर के खरीददार हैं माफिया पनपता रहेगा। खरीददार भी पेपर खरीदते रहेंगे जब तक उन्हें भरोसा है की पेपर लीक पता पडऩे पर भी एग्जाम कैंसल नहीं होगी, जॉब नहीं जाएगी। पेपर खरीददार तब ही खत्म होंगे जब उनको खौफ रहेगा कि चाहे 1 या 10 साल बाद। जब भी पेपर लीक का पता लगेगा जॉब से हाथ धोना ही पड़ेगा, जेल होगी ही।
सिर्फ माफिया को खत्म करना ही काफी नहीं होगा, बल्कि सिस्टम को भी मजबूत करना जरूरी

राजस्थान में पिछले कुछ वर्षों में कई बड़ी परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके हैं, जिससे हजारों अभ्यर्थियों के भविष्य पर सवाल खड़े हुए हैं। सरकार अब इस माफिया पर सख्त कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह तैयार है, लेकिन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज का यह बयान इशारा करता है कि सिर्फ माफिया को खत्म करना ही काफी नहीं होगा, बल्कि सिस्टम को भी मजबूत करना जरूरी है।

Hindi News / Jaipur / Paper Leak Mafia : पेपर लीक माफिया का अंत क्यों नहीं हो पा रहा ? अब खुद बोर्ड अध्यक्ष ने किया इसका खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो