scriptPolice Martyrs Day: पुलिस शहीद दिवस पर शहीद हुए पुलिसकर्मियों की शहादत को किया नमन | Patrika News
जयपुर

Police Martyrs Day: पुलिस शहीद दिवस पर शहीद हुए पुलिसकर्मियों की शहादत को किया नमन

प्रदेशभर में सोमवार को पुलिस शहीद दिवस मनाया गया। राजधानी जयपुर में राजस्थान पुलिस अकादमी में राज्य स्तरीय कार्यक्रम हुआ।

जयपुरOct 21, 2024 / 02:47 pm

Devendra Singh

1/5
कार्यक्रम में पुलिस अधिकारियों ने पिछले एक वर्ष के दौरान शहीद हुए देशभर के पुलिस अधिकारी और पुलिस कार्मिकों को श्रद्धांजलि दी गई। प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर भी पुलिस शहीद दिवस के कार्यक्रम हुए।
Police Martyrs Day
2/5
कार्यक्रम में पुलिस अधिकारियों ने पिछले एक वर्ष के दौरान शहीद हुए देशभर के पुलिस अधिकारी और पुलिस कार्मिकों को श्रद्धांजलि दी गई।
3/5
65 वर्ष पहले 21 अक्टूबर 1959 के दिन लद्दाख के दुर्गम क्षेत्र में भारतीय पुलिस के जवानों ने मातृभूमि की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए थे। इन अमर जवानों की शहादत को याद करने और उनसे प्रेरणा ग्रहण करने के लिए पूरे देश में हर पुलिस संगठन और संस्थान में प्रत्येक वर्ष 21 अक्टूबर को पुलिस शहीद दिवस मनाया जाता है।
4/5
जेएलएन मार्ग पर त्रिमूर्ति सर्किल पर भी श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित हुआ।यहां डीजीपी उत्कल रंजन साहू समेत कई पुलिस अधिकारियों ने अमर जवानों को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
Police Martyrs Day
5/5
आरपीए में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में गार्ड ऑफ ऑनर एवं परेड में डीजीपी उत्कल रंजन साहू ने सलामी ली। डीजीपी ने शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि दी।

Hindi News / Photo Gallery / Jaipur / Police Martyrs Day: पुलिस शहीद दिवस पर शहीद हुए पुलिसकर्मियों की शहादत को किया नमन

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.