scriptराजस्थान के सभी 25 सांसदों ने ली शपथ: दिखा अजब-गजब अंदाज, शपथ के बाद चर्चा में क्यों हनुमान बेनीवाल; जानें | Oath taking ceremony 2024: 25 MPs of Rajasthan took oath, Hanuman Beniwal in discussion after oath; know Why | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के सभी 25 सांसदों ने ली शपथ: दिखा अजब-गजब अंदाज, शपथ के बाद चर्चा में क्यों हनुमान बेनीवाल; जानें

MP Oath Taking Ceremony 2024: राजस्थान से चुने गए सभी 25 सांसदों ने शपथ ले ली है। इस दौरान कई तरह की तस्वीरें देखने को मिली।

जयपुरJun 25, 2024 / 09:18 pm

Suman Saurabh

All 25 MPs of Rajasthan took oath

Oath Taking Ceremony 2024: राजस्थान से चुने गए सभी 25 सांसदों ने शपथ ले ली है। इस दौरान कई तरह की तस्वीरें देखने को मिली। सीकर से निर्वाचित सांसद अमराराम का जहां ट्रैक्टर से संसद परिसर पहुंचने का अलग अंदाज दिखा। वहीं बांसवाड़ा से सांसद राजकुमार रोत ऊंट पर सवार होकर संसद पहुंचने को लेकर और आदिवासी वेशभूषा में शपथ लेने पर चर्चा में रहे। शपथ के बाद नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल भी तेजाजी महाराज के जयकारे लगाकर लोगों का ध्यान आकर्षण किया। झालावाड़-बारां से सांसद दुष्यंत सिंह ने शपथ लेने के बाद मप्र के दतिया स्थित पीतांबरा माई, राजस्थान और झालावाड़-बारां के जयकारे लगाए।

राजस्थान के इन सांसदों ने पहली बार ली शपथ

राजस्थान के 13 सांसदों ने पहली बार शपथ ली है। इनमें, भरतपुर की संजना जाटव, बांसवाड़ा के राजकुमार रोत, बाड़मेर से उम्मेदाराम बेनीवाल, जयपुर शहर की मंजू शर्मा, जयपुर ग्रामीण के राव राजेंद्र सिंह, जालौर से लुंबाराम चौधरी, राजसमंद की महिमा विेश्वेर सिंह, करौली-धौलपुर के भजनलाल जाटव, उदयपुर से निर्वाचित मन्नालाल रावत, दौसा से मुरारी लाल मीणा, झुंझूनूं के बृजेंद्र ओला, सीकर से अमराराम और श्रीगंगानगर के कुलदीप इंदौरा शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

“मैं संजना जाटव..” राजस्थान की सबसे युवा सांसद ने ली शपथ, देखें वीडियो

ईश्वर नहीं, प्रकृति के नाम शपथ ली

राजकुमार रोत ने ईश्वर नहीं, प्रकृति के नाम शपथ ली। उदयपुर से निर्वाचित सांसद मन्नालाल रावत ने संस्कृत भाषा में शपथ ली। वहीं नागाैर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने लहरिया पगड़ी पहनकर शपथ ली। इसके बाद लोक देवता तेजाजी के नारे लगाए। सीकर सांसद अमराराम ने हाथ में संविधान की कॉपी लेकर शपथ ली। चूरू सांसद राहुल कस्वां ने शपथ लेने के बाद जय जवान, जय किसान, जय संविधान के नारे लगाए।

NDA ने ओम बिरला को बनाया लोकसभा स्पीकर का उम्मीदवार

कोटा से निर्वाचित सांसद ओम बिरला दूसरी बार NDA की ओर से लोकसभा स्पीकर के उम्मीदवार बनाए गए हैं, जिसका चुनाव 26 जून को होना है। इससे पहले ओम बिरला 17वीं लोकसभा में स्पीकर चुने गए थे। इसके बाद अब 18वीं लोकसभा के लिए भी एनडीए में उनके नाम पर सहमति बनी है। उन्होंने अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है। एनडीए के संख्या बल के हिसाब से ओम बिरला की जीत लगभग तय मानी जा रही है।

All 25 MPs of Rajasthan took oath

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के सभी 25 सांसदों ने ली शपथ: दिखा अजब-गजब अंदाज, शपथ के बाद चर्चा में क्यों हनुमान बेनीवाल; जानें

ट्रेंडिंग वीडियो