scriptToll Plaza Closed: गडकरी का बड़ा बयान, कहा-हम टोल बंद करेंगे, यह सिस्टम कर रहे हैं डवलप | Nitin Gadkari National Highway Toll Closed New System Developed | Patrika News
जयपुर

Toll Plaza Closed: गडकरी का बड़ा बयान, कहा-हम टोल बंद करेंगे, यह सिस्टम कर रहे हैं डवलप

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने टोल वसूली को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि टोल सिस्टम लाना हमारी मजबूरी थी। सरकार के पास रिसोर्सेज की कमी है, लेकिन विदेशों में यही सिस्टम चल रहा है। अगर आपको अच्छी सर्विस चाहिए तो इसके लिए पैसा चुकाना ही होगा।

जयपुरNov 17, 2023 / 03:28 pm

Umesh Sharma

Toll Plaza Closed: गडकरी का बड़ा बयान, कहा-हम टोल बंद करेंगे, यह सिस्टम कर रहे हैं डवलप

Toll Plaza Closed: गडकरी का बड़ा बयान, कहा-हम टोल बंद करेंगे, यह सिस्टम कर रहे हैं डवलप

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने टोल वसूली को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि टोल सिस्टम लाना हमारी मजबूरी थी। सरकार के पास रिसोर्सेज की कमी है, लेकिन विदेशों में यही सिस्टम चल रहा है। अगर आपको अच्छी सर्विस चाहिए तो इसके लिए पैसा चुकाना ही होगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि हम टोल बंद करेंगे। नया सिस्टम डवलप किया जा रहा है। जिसके तहत सैटेलाइट के जरिए ही आपके अकाउंट से पैसा कटेगा। खास बात यह है कि हाइवे पर जितने किलोमीटर आपकी गाड़ी चलेगी, उतना ही पैसा आपको चुकाना पड़ेगा।

भाजपा प्रदेश मीडिया कार्यालय पर गडकरी ने प्रेस वार्ता में इस बात को भी स्वीकार किया कि रोड सेफ्टी को लेकर हमने बहुत काम किए, मगर सफलता नहीं मिली, यह सच्चाई है।
हमने कानून बनाया, जुर्माना लगाया, लेकिन दुर्भाग्यवश लोगों में कानून के प्रति डर नहीं है। जनता को ही जागरूक होना पड़ेगा। तभी दुर्घटनाओं में कमी आ सकती है। इससे पहले गडकरी ने केंद्र सरकार और उनके विभाग की ओर से राजस्थान में करवाए कामों का ब्यौरा रखा। उन्होंने उम्मीद जताई कि जनता के सहयोग से राजस्थान में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनेगी, जिससे विकास की गति और बढ़ेगी।

 

यह भी पढ़ें
-

Rajasthan Election: स्टार प्रचारकों का राजस्थान में जमावड़ा, शाह, गडकरी, सरमा और धामी की विजय संकल्प सभाएं

https://youtu.be/OaRYreCQbWY

 

राष्ट्रवाद भाजपा की आत्मा, राष्ट्र सर्वोपरि

गडकरी ने कहा कि राष्ट्रवाद भाजपा की आत्मा है। हमारे लिए राष्ट्र सर्वोपरि है, यह हमारी ताकत है। अंत्योदय भाजपा का उदेश्य है। गडकरी ने कहा कि पीएम मोदी का सपना है कि भारत विश्व गुरु बने। आज भारत विश्व की पांचवी अर्थव्यवस्था है और दुनिया की नंबर एक अर्थव्यवस्था बनना हमारा सपना है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में भारत सरकार 41 हजार करोड़ के ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे बना रही है। आने वाले समय में जयपुर से दिल्ली तक इलेक्ट्रिक हाइवे बनाएंगे। गडकरी ने साफ किया कि हम वोट के लिए काम नहीं करते। भारत सरकार ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार के साथ कभी पक्षपात नहीं किया।

Hindi News/ Jaipur / Toll Plaza Closed: गडकरी का बड़ा बयान, कहा-हम टोल बंद करेंगे, यह सिस्टम कर रहे हैं डवलप

ट्रेंडिंग वीडियो