scriptना ओटीपी ना किसी से बात, खाते से निकल गए 94 हजार रुपए | Neither OTP nor talk to anyone, 94 thousand rupees were withdrawn fro | Patrika News
जयपुर

ना ओटीपी ना किसी से बात, खाते से निकल गए 94 हजार रुपए

शहर में साइबर ठगी का काम लगातार जारी है। पुलिस की कोशिशों के बाद भी इस पर लगाम नहीं लग पा रही है। आलम यह है कि लोगों की खून पसीने की कमाई को साइबर ठग अपना निशाना बना रहे है।

जयपुरApr 16, 2023 / 11:35 am

Lalit Tiwari

dig-cyber_crime2_2.jpg
शहर में साइबर ठगी का काम लगातार जारी है। पुलिस की कोशिशों के बाद भी इस पर लगाम नहीं लग पा रही है। आलम यह है कि लोगों की खून पसीने की कमाई को साइबर ठग अपना निशाना बना रहे है। साइबर ठगी को रोकने का पुलिस दावा तो करती है, लेकिन अभी भी इस पर ठोस कार्रवाई नहीं होने से इस पर लगाम नहीं लग रही। ब्रह्मपुरी थाना इलाके में एक महिला के खाते से किसी ने 94 हजार रुपए निकाल लिए। हैरानी की बात यह है कि ना तो किसी व्यक्ति ने उन्हें फोन करके जानकारी ली और ना ही ओटीपी आया। इसके बाद भी उनके खाते से पैसे निकल गए। पीड़ित का कहना है कि जब वह बैंक पहुंचे तो वहां भी यह कहकर पल्ला झाड़ लिया गया कि इसमें बैंक का कोई लेना-देना नहीं है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
पुलिस ने बताया कि इस संबंध में ब्रह्मपुरी में रहने वाली उर्मिला ने थाने में मामला दर्ज करवाया। जिसमें बताया कि 9 अप्रेल को उनके फोन पर एक मैसेज आया। मैसेज उनके बैंक से आया था। इसके बाद भी उन्होंने मैसेज का ना तो लिंक चैक किया और ना ही कोई ओटीपी मिला। दो तीन घंटे बाद ही उनके फोन पर पहले 50 हजार रुपए और दूसरी बार में 44 हजार रुपए निकलने का मैसेज आया। इस पर उन्होंने फोन करके खाते को स्टॉप करवाया। उर्मिला ने बताया कि उन्होंने बैंक का एप जरूर डाउनलोड कर रखा है। लेकिन ना तो बैंक से आए फोन को उन्होंने चैक किया और ना ही किसी व्यक्ति ने उनसे फोन पर बात की। इसके बाद भी उनके खाते से पैसे निकल गए। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

https://youtu.be/DLldmavHG7k

Hindi News / Jaipur / ना ओटीपी ना किसी से बात, खाते से निकल गए 94 हजार रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो