scriptWeather Update : छह जिलों में ऑरेंज अलर्ट, तीन घंटे में होगी 24 जिलों में झमाझम बारिश | Monsoon Update Orange alert in six districts heavy rain in 24 districts in three hours IMD Alert | Patrika News
जयपुर

Weather Update : छह जिलों में ऑरेंज अलर्ट, तीन घंटे में होगी 24 जिलों में झमाझम बारिश

Weather Update मौसम विभाग ने अगले तीन घंटे के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजस्थान के 30 जिलों में थोड़ी देर में झमाझम बारिश होगी।

जयपुरJul 08, 2023 / 04:15 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_alert.jpg

राजस्थान मौसम

Weather Update राजस्थान में मानसून दोबारा झूमकर आया है। धुंआधार बारिश हो रही है। दक्षिणी पश्चिमी मॉनसून राजस्थान में पूरी तरह से सक्रिय है। जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र का अपडेट है कि राज्य में अगले कुछ दिनों बारिश का दौर जारी है। राजसमंद में सबसे ज्यादा 110 मिमी. बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के छह जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि, 24 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि अगले तीन घंटे में कई जिलों में भारी बारिश होगी।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट तो इनमें यलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने करौली, कोटा, बारां, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जालोर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं जयपुर, दौसा, नागौर, सीकर, भीलवाड़ा, अजमेर, पाली, झुंझुनूं, टोंक, सवाई माधोपुर, बूंदी, झालावाड़, धौलपुर, राजसमंद, उदयपुर, सिरोही, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, बीकानेर, जोधपुर, जैसलमेर, चूरू में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का अलर्ट अगले तीन घंटे के लिए है।

यह भी पढ़ें – Weather Updates : मौसम विभाग का 4-5 दिन भारी बारिश का अलर्ट, इन 17 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

जयपुर में आज बादल और सूरज में हुई आंख मिचौली

राजस्थान के जयपुर में (Jaipur Weather News) सुबह से मौसम बड़ा सुहाना था। पर 10 बजे के बाद बादल और सूरज में आंख मिचौली शुरू हो गई। गर्मी का असर नजर आने लगा। पर , दोपहर बाद हल्की बूंदाबंदी लोगों को बड़ी राहत मिली। जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि अभी सूबे में बारिश का दौर थमने वाला नहीं है। अगले 24 घंटे में ज्यादा इलाकों में बदरा बरसेंगे।

यह भी पढ़ें – Weather Alert : राजस्थान के कई जिलों में 10-11 जुलाई को झमाझम बारिश का मौसम अलर्ट

Hindi News / Jaipur / Weather Update : छह जिलों में ऑरेंज अलर्ट, तीन घंटे में होगी 24 जिलों में झमाझम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो