scriptसरकार से नाराज चल रहे मंत्री राजेंद्र गुढ़ा का बयान, ‘हमें कांग्रेस का टिकट मिलेगा इसका विश्वास नहीं’ | Minister Rajendra Gudha is upset over not fulfilling the commitment | Patrika News
जयपुर

सरकार से नाराज चल रहे मंत्री राजेंद्र गुढ़ा का बयान, ‘हमें कांग्रेस का टिकट मिलेगा इसका विश्वास नहीं’

-राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, हमारे साथियों से कमिटमेंट आज तक पूरा नहीं हुआ, मैं अपने छह साथियों को बसपा से कांग्रेस में लाया था, कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की बात कही थी वो भी आज तक पूरी नहीं हुई

जयपुरJul 26, 2022 / 12:26 pm

firoz shaifi

rajendra gudha

rajendra gudha

जयपुर। सत्ता और संगठन को लेकर आए दिन अपने निशाने पर लेने वाले बसपा से कांग्रेस में आए मंत्री राजेंद्र गुढ़ा का बड़ा बयान सामने आया है। अपनी मांगें पूरी नहीं होने से नाराज चल रहे मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि बसपा से कांग्रेस में आने के दौरान जो कमिटमेंट उनसे किए गए थे वो आज तक पूरे नहीं हुए हैं।

राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि बसपा के सभी 6 विधायक जब कांग्रेस में शामिल हुए तब सभी 6 विधायकों से कमिटमेंट किए गए थे वो कमिटमेंट आज तक पूरे नहीं किए गए हैं, इसे लेकर हमारे साथी विधायक लखन मीणा, वाजिब अली, संदीप यादव और दीपचंद्र खैरिया में असंतोष उभर रहा है।

मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेताओं जिनमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक ने वादा किया था कि वो हमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मिलाएंगे लेकिन आज तक दोनों नेताओं से हमारी कोई मुलाकात नहीं करवाई गई है।

कांग्रेस का टिकट मिलेगा इसका भी विश्वास नहीं
मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि हम जब बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए थे तो हमसे वादा किया गया था कि उन्हें विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का टिकट दिया जाएगा, लेकिन जिस तरह के हालात पार्टी में अंदर बने हुए हैं उससे लगता नहीं है कि हमें कांग्रेस पार्टी का टिकट मिलेगा। इसलिए हमारे सभी विधायकों को कांग्रेस की टिकट को लेकर कोई विश्वास नहीं है।

बसपा विधायकों को मैं लाया कांग्रेस में
राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि बसपा विधायकों को मैं कांग्रेस में लेकर आया था क्योंकि हमको उम्मीद थी के जैसा 2008 में किया गया था वैसा ही इस बार भी किया जाएगा। 2008 में जब हम कांग्रेस में शामिल हुए थे तो हमारे 6 में से 3 विधायकों को मंत्री बनाया गया था और 3 विधायकों को संसदीय सचिव बनाया गया था और विधानसभा चुनाव में टिकट भी दिया गया था लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ जो वादे हम से किए गए थे वह आज तक पूरे नहीं हुए। हैं।

मंत्रियों का रवैया ठीक नहीं
राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि इस बार गहलोत सरकार के कई मंत्रियों का रवैया ठीक नहीं है। कई मंत्री काम नहीं करते हैं, जिसे लेकर भी हमारे साथियों में अविश्वास बढ़ रहा है। सत्ता और संगठन को लेकर उन्होंने कहा कि इस बारे में हम ज्यादा नहीं सोचते हैं लेकिन हम कांग्रेस पार्टी के साथ हैं, उन्होंने कहा कि मेरा कमिटमेंट किस नेता के साथ था यह मुझे खुद नहीं पता।

गौरतलब है कि बसपा से कांग्रेस में आए 6 विधायकों में से राजेंद्र गुढ़ा, संदीप यादव, लाखन मीणा की नाराजगी आए दिन सामने आती रही है। हालांकि राजेंद्र गुढ़ा को जहां सरकार में राज्य मंत्री बनाया गया है। लाखन मीणा, दीपचंद्र खैरिया और जोगिंदर अवाना को बोर्ड- निगमों में एडजस्ट किया गया है। हालांकि अभी संदीप यादव और वाजिब अली सरकार में भागीदारी नहीं मिलने से नाराज हैं और आए दिन सरकार पर सवाल खड़े करते रहे हैं।

Hindi News/ Jaipur / सरकार से नाराज चल रहे मंत्री राजेंद्र गुढ़ा का बयान, ‘हमें कांग्रेस का टिकट मिलेगा इसका विश्वास नहीं’

ट्रेंडिंग वीडियो