scriptWeather Update : आने वाले 24 घंटे में उदयपुर, जोधपुर संभाग में होगी भारी बारिश, 30-40 KMPH गति से चलेगी हवा | Meteorological Department Update Coming 24 Hours Rajasthan Udaipur, Jodhpur Division Heavy Rain 30-40 KMPH Wind Speed | Patrika News
जयपुर

Weather Update : आने वाले 24 घंटे में उदयपुर, जोधपुर संभाग में होगी भारी बारिश, 30-40 KMPH गति से चलेगी हवा

Weather Update : मौसम विभाग के Prediction के अनुसार आने वाले 24 घंटे में उदयपुर, जोधपुर संभाग में भारी बारिश होगी। 30-40 KMPH गति से हवा चलेगी।

जयपुरAug 27, 2024 / 02:36 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Meteorological Department Update Coming 24 Hours Rajasthan Udaipur, Jodhpur Division Heavy Rain 30-40 KMPH Wind Speed

फाइल फोटो

Weather Update : मौसम विभाग के Prediction के अनुसार आने वाले 24 घंटे में डीप डिप्रेशन तंत्र के प्रभाव से उदयपुर, जोधपुर संभाग में रुक-रुक कर मध्यम दर्जे की बारिश व कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान 30-40 KMPH गति से हवा चलेगी। इसके पीछे की बड़ी वजह है कि दक्षिण राजस्थान के ऊपर बना डीप डिप्रेशन तंत्र आज धीरे-धीरे लगभग पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़कर गुजरात के उत्तरी भागों के ऊपर पहुंच गया है। इसके अगले घंटे 48 घंटे में धीरे-धीरे सौराष्ट्र व कच्छ क्षेत्र की ओर आगे बढ़ाने की प्रबल संभावना है।

इन चार संभाग में 2-3 दिन होगी तेज बारिश

मौसम विभाग ने आगे अलर्ट जारी किया है कि बीकानेर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में भी अगले 2-3 दिन मेघगर्जन के साथ माध्यम से कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है। इसक साथ ही मौसम विभाग का Prediction है कि पूर्वी राजस्थान में पुन: 31 अगस्त से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा सितंबर के प्रथम सप्ताह में भारी बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है।
यह भी पढ़ें –

Rajasthan News : राजस्थान में 332.10 किमी सड़कों का होगा निर्माण, 196 करोड़ रुपए मंजूर

मंगलवार को कैसा रहेगा मौसम जानें

मौसम केंद्र के अनुसार मंगलवार को उदयपुर, जोधपुर के दक्षिणी भागों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दो दिन हल्की बारिश के आसार हैैं।

पीपलखूंट में सबसे अधिक 10 इंच वर्षा हुई

सबसे ज्यादा बारिश पीपलखूंट (प्रतापगढ़) में 260 एमएम और जैतारण (पाली) में 70 एमएम बारिश दर्ज की गई। राजसमंद, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, पाली, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ और डूंगरपुर में भारी बारिश हुई।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : आने वाले 24 घंटे में उदयपुर, जोधपुर संभाग में होगी भारी बारिश, 30-40 KMPH गति से चलेगी हवा

ट्रेंडिंग वीडियो