scriptWeather Alert : राजस्थान के कई जिलों में 10-11 जुलाई को झमाझम बारिश का मौसम अलर्ट | Mausam Vibhag Alert Rajasthan many districts 10-11 July drizzling rain weather alert | Patrika News
जयपुर

Weather Alert : राजस्थान के कई जिलों में 10-11 जुलाई को झमाझम बारिश का मौसम अलर्ट

Mausam Vibhag Alert : मौसम विभाग का अलर्ट है कि, राजस्थान में 10-11 जुलाई तक मानसून की अच्छी बारिश होगी। कई जिलों में झमाझम बारिश तो कई जिलों में सामान्य से अधिक बारिश होगी। आकाशीय बिजली के साथ तेज हवा का भी अलर्ट है।

जयपुरJul 07, 2023 / 06:48 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_alert_1.jpg

मौसम विभाग का अलर्ट

Rajasthan Weather Updates : मौसम का मिजाज बदल गया है। एक पश्चिमी विक्षोभ मध्य स्तरों पर पछुआ हवाओं में सक्रिय हो गया है। मौसम केंद्र जयपुर ने राजस्थान 10-11 जुलाई तक राज्य में मानसून की अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही 8 जुलाई को झुंझुनूं, बीकानेर, पाली जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जबकि नागौर, जोधपुर, जालौर, हनुमानगढ़, चूरू, बाड़मेर, सिरोही, राजसमंद और जयपुर में भारी बारिश की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि शेष अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है। वहीं 9 जुलाई को सिरोही, पाली, उदयपुर, जालौर के लिए अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जबकि अजमेर, भीलवाड़ा, डूंगरपुर, राजसमंद, बीकानेर और बाड़मेर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 10 जुलाई को पाली, हनुमानगढ़, सिरोही के लिए ऑरेंज अलर्ट, जबकि नागौर, जालौर, उदयपुर, सीकर, सवाई माधोपुर, राजसमंद, कोटा, झुंझुनूं, जयपुर, भीलवाड़ा, अजमेर में येलो अलर्ट जारी किया है।

पाली शहर में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, कोटा जिले के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई है। वहीं पाली शहर समेत जिलेभर में बारिश हुई है। और भारी बारिश का अलर्ट है। इस बारिश की वजह से कई बांधों में पानी की आवक तेज हो गई है।

यह भी पढ़े – Monsoon Update : राजस्थान में टूटा 123 साल का बारिश का रिकॉर्ड, बना नया रिकार्ड जानें क्या है वो

देश में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक कहां था?

देश के मैदानी इलाकों में पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर में छह जुलाई को अधिकतम तापमान 40.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

देश में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम कहां रहा?

देश के मैदानी इलाकों में पूर्वी राजस्थान के सीकर में छह जुलाई को न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़े – Weather Updates : मौसम विभाग का 4-5 दिन भारी बारिश का अलर्ट, इन 17 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

Hindi News / Jaipur / Weather Alert : राजस्थान के कई जिलों में 10-11 जुलाई को झमाझम बारिश का मौसम अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो