scriptमहंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस का हल्ला बोल, चूल्हे पर रोटी बनाकर जताया सांकेतिक विरोध | Mahila Congress protest against inflation in jaipur | Patrika News
जयपुर

महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस का हल्ला बोल, चूल्हे पर रोटी बनाकर जताया सांकेतिक विरोध

जयपुर सहित प्रदेश के सभी जिलों में में हुआ महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन, जयपुर के शहीद स्मारक पर हुए प्रदर्शन में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां,पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक वेद प्रकाश सोलंकी भी हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल

जयपुरJul 07, 2021 / 06:23 pm

firoz shaifi

mahila congress

mahila congress

जयपुर। पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में बुधवार को प्रदेश महिला कांग्रेस ने जयपुर सहित प्रदेश के सभी जिलों में हल्ला बोल किया। महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ केंद्र की मोदी सरकार को जमकर घेरा।

प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रेहाना रियाज के नेतृत्व में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जयपुर के शहीद स्मारक पर हुए प्रदर्शन में मिट्टी के चूल्हे पर रोटियां और चाय बनाकर सांकेतिक विरोध दर्ज कराया। हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ती हुई नजर आईं। धरने में पूरे डिप्टी सीएम सचिन पायलट, मुख्य सचेतक महेश जोशी और विधायक वेद प्रकाश सोलंकी भी शामिल हुए।

विरोध प्रदर्शन में उमड़ी भीड़
इधऱ शहीद सम्मारक पर सुबह 11 बजे शुरू हुए विरोध प्रदर्शन में 200 से ज्यादा महिलाओं की भीड़ जुटने से वहां तैनात पुलिसकर्मियों के भी हाथ पैर फूल गए, लेकिन मामला सत्तारूढ़ पार्टी के होने के चलते पुलिस कर्मियों ने महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं को टोकना भी मुनासिब नहीं समझा, जबकि प्रदर्शन के दौरान ही कई महिलाओं के चेहरों पर मास्क नहीं था।

चाकसू से कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी भी बड़ी संख्या में महिलाओं को लेकर विरोध प्रदर्शन में पहुंचे थे। महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में महंगाई विरोधी तख्तियां-बैनर लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन में शामिल हुए पायलट
इधऱ महिला कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि देश मे आज महंगाई आसमान छू रही हैं। केंद्र सरकार पूरी तरह नाकाम हो गईं। कांग्रेस को आमजनता के हित के लिए सड़कों पर उतरना पड़ा । पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार को महंगाई कम करनी पड़ेगी ,केंद्र सरकार केवल चंद उद्योगपतियो के बारे में सोच रही है जबकि किसान और आम जनता परेशान है।

मुख्य सचेतक महेश जोशी ने महंगाई के लिए केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि 1973 में पेट्रोल की कीमतें मात्र 7 पैसे बढ़ीं थी तब इस पर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी विरोध स्वरूप बैलगाड़ी पर सवार होकर संसद पहुंच गए थे, अब जबकि पेट्रोल शतक पार कर चुका है तब भी भाजपा के बड़े नेताओं ने इस पर चुप्पी साध ली है, महंगाई से त्रस्त जनता आगामी समय में मोदी सरकार को जवाब देगी।

गौरतलब है कि महंगाई के खिलाफ 7 जुलाई से 17 जुलाई तक प्रदेश कांग्रेस सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन कर रही है। इसकी शुरूआत बुधवार को महिला कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन से हुई।

Hindi News / Jaipur / महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस का हल्ला बोल, चूल्हे पर रोटी बनाकर जताया सांकेतिक विरोध

ट्रेंडिंग वीडियो