scriptसावधान! कुंवारों को शादी का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, इस तरह देते थे वारदात को अंजाम | looteri dulhan gang arrest for fake marriage in Choumu Rajasthan | Patrika News
जयपुर

सावधान! कुंवारों को शादी का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, इस तरह देते थे वारदात को अंजाम

राजस्थान पुलिस ने शादी का झांसा देकर कुंवारों से ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जयपुरAug 26, 2024 / 01:47 pm

Santosh Trivedi

chomu police
जयपुर। चौमूं पुलिस ने शादी का झांसा देकर कुंवारों से ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरोह में शामिल अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है। थाना प्रभारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि जगदीश पुत्र त्रिलोक निवासी राडावास ने मामला दर्ज करवाया था कि पिंटू भावरिया निवासी तिगरिया ने उससे कहा कि यदि उसकी रिश्तेदारी में कोई दो लड़के कुंवारे हों तो उसे बताना।
इस पर परिवादी ने उसके रिश्तेदार के दो बेटों की शादी करवाने की बात कही तो पिंटू भावरिया 2 मई 2024 को जगदीश व उसके रिश्तेदार को साथ लेकर दो लड़कियां दिखाने के नाम पर नदबई (भरतपुर) ले गया। उसके साथ परिवादी के रिश्तेदार सहित परिवार के चार-पांच लोग गए, जहां पर लड़कियों की गोद भराई की रस्में पूरी की गई।
आरोपी ने शादी की तैयारी के लिए परिवादी पक्ष से एक लाख रुपए की राशि दिलवाई और लगन टीके और शादी के खर्चे के नाम पर और रुपए लेते रहे। यानी करीब साढ़े सात लाख रुपए परिवादी से ले लिए, जिसमें बारात के लिए घोड़ी व बैंडबाजा सहित अन्य खर्चा भी शामिल था। परिवादी ने आरोप लगाया था कि तय तारीख पर बारात रवाना होने से दो दिन पहले जब आरोपी पक्ष से बात करने की कोशिश की तो फोन बंद आए और आरोपी फरार हो गए।
यह भी पढ़ें

खेत में दिन-रात आ रही थी गाड़ियां, ग्रामीणों को हुआ शक, राजस्थान पुलिस ने छापा मारा तो मचा हड़कंप

पैसा लेकर भाग जाते थे

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए गठित पुलिस टीम ने आरोपी पिंटू कुमार भावरिया पुत्र अर्जुनलाल भावरिया निवासी तिगरिया (सामोद) व पिंटूकुमार जाट पुत्र हजारीलाल जाट निवासी गंगवाना लखनपुर भरतपुर को गिरतार किया। आरोपी अज्ञात लड़कियों के पिता व भाई बन भोले-भाले कुंवारे लोगों को शादी कराने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते थे। आरोपियों ने पीड़ित युवक से 7 लाख 50 हजार रुपए की ठगी की थी।

Hindi News/ Jaipur / सावधान! कुंवारों को शादी का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, इस तरह देते थे वारदात को अंजाम

ट्रेंडिंग वीडियो