scriptलोकसभा चुनाव : कांग्रेस की रफ्तार धीमी, टिकटों के मंथन पर अभी तक हुई सिर्फ एक बैठक | Lok Sabha Elections Congress Pace Slow only one Meeting so far on Churning of Tickets | Patrika News
जयपुर

लोकसभा चुनाव : कांग्रेस की रफ्तार धीमी, टिकटों के मंथन पर अभी तक हुई सिर्फ एक बैठक

Lok Sabha Elections : लोकसभा चुनाव 2024 बेहद तेज गति से नजदीक आ रहे हैं। भाजपा जहां लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है, वहीं कांग्रेस की रफ्तार धीमी है। टिकटों के मंथन पर अभी तक सिर्फ एक बैठक हुई है। जानें कांग्रेस का ताजा हाल।

जयपुरFeb 29, 2024 / 07:37 am

Sanjay Kumar Srivastava

congress.jpg

Lok Sabha Elections : Congress

Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान विधानसभा चुनाव में राज्य की सत्ता गंवा चुकी कांग्रेस पार्टी में अभी लोकसभा चुनाव को लेकर वैसी तैयारियां नजर नहीं आ रही हैं, जो पिछले दिनों ही विधानसभा चुनाव के दौरान देखने को मिली थी। कांग्रेस ने वॉर रूम जरूर चालू कर दिया है, लेकिन प्रदेश स्तरीय बड़े नेताओं की बैठकें होती नजर नहीं आ रही हैं। विधानसभा चुनाव के बाद एआईसीसी ने संभाग प्रभारियों और लोकसभा क्षेत्र पर्यवेक्षकों की नियुक्तियां की थी, पर्यवेक्षक भी उन नेताओं को बनाया गया जो विधानसभा चुनाव हारे थे। संभाग प्रभारियों की नियुक्तियों के बाद अभी बैठक ही नहीं हुई। हालांकि पर्यवेक्षक प्रभार वाले लोकसभा क्षेत्रों में एक बार कार्यकर्ताओं की बैठक जरूर ले चुके हैं।



प्रदेश चुनाव समिति गठन के बाद सिर्फ एक बैठक हुई है। इसके अलावा स्क्रीनिंग कमेटी की दिल्ली में जरूर एक बार बैठक हो चुकी है। प्रदेश चुनाव समिति सदस्यों के जरिए लोकसभा क्षेत्रों से दावेदारों के बायोडाटा मंगाए हैं। इसके अलावा लोकसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं से संवाद कार्यक्रम चल रहे हैं। बूथ स्तर पर बीएलए लगाने को लेकर भी पार्टी काम कर रही है।

यह भी पढ़ें – सीएम भजनलाल शर्मा ने पेश किया अनूठा उदाहरण, जनता का जीता दिल



प्रदेश में कांग्रेस लगातार दो लोकसभा चुनावों से 25 में से एक भी सीट नहीं जीत पा रही। इसलिए पार्टी में अंदर खाने प्रदेश के बड़े नेताओं के चुनाव लड़ाने की चर्चा तेजी से चल रही है। लेकिन प्रदेश के बड़े नेता लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर रूचि लेते नजर नहीं आ रहे।

यह भी पढ़ें – भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, पहली सूची में आ सकते है राजस्थान के 10 प्रत्याशियों के नाम

Hindi News/ Jaipur / लोकसभा चुनाव : कांग्रेस की रफ्तार धीमी, टिकटों के मंथन पर अभी तक हुई सिर्फ एक बैठक

ट्रेंडिंग वीडियो