scriptसरसों काट रही देवरानी-जेठानी पर गिरी आकाशीय बिजली, तेज धमाके की आवाज से खेत की ओर दौड़ पड़ा पूरा गांव | Lightning fell on Two Women in rajasthan while cutting mustard in field | Patrika News
जयपुर

सरसों काट रही देवरानी-जेठानी पर गिरी आकाशीय बिजली, तेज धमाके की आवाज से खेत की ओर दौड़ पड़ा पूरा गांव

IMD Lightning Alert: अचानक बिगड़े मौसम के दौरान बिजली चमक रही थी और बादल तेज गर्जना कर रहे थे। तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। इस दौरान तेज धमाके के साथ खेत में आकाशीय बिजली गिर गई।

जयपुरMar 02, 2024 / 09:20 am

Santosh Trivedi

lightning.jpg

IMD Lightning Alert: राजस्थान के चाकसू इलाके में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई और एक घायल हो गई। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद महिला को जयपुर रैफर कर दिया। जानकारी अनुसार अचानक बिगड़े मौसम के दौरान बिजली चमक रही थी और बादल तेज गर्जना कर रहे थे। तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। इस दौरान तेज धमाके के साथ ग्राम पंचायत टूमली का बास के देवगांव में खेतों में कार्य कर रही बीना (35) पत्नी गणेश जाट व विमला (40) पत्नी सीताराम जाट पर आकाशीय बिजली गिर गई।

सरसों कटाई का कार्य कर रही थी

जिससे दोनों महिलाएं गम्भीर रूप से झुलस गई। परिजनों ने चाकसू उपजिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने बीना को मृत घोषित कर दिया और विमला को प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रैफर कर दिया। परिजनों के अनुसार दोनों महिलाएं (देवरानी-जेठानी) खेत पर सरसों कटाई का कार्य कर रही थी। इस दौरान तेज धमाके के साथ बिजली गिर गई। दोनों बेसुध होकर जमीन पर गिर गई। जैसे ही गांव के लोगों को बिजली गिरने के बारे में पता चला लोग खेत की ओर दौड़ पड़े।

अस्पताल में लगा लोगों का जमावड़ा

इसके बाद परिजन दोनों को अस्पताल लेकर पहुंचे और उपचार करवाया। सूचना मिलते ही विधायक रामावतार बैरवा अस्पताल पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कलक्टर से दूरभाष पर बात कर पीड़ित परिवार को सरकारी सहायता मुहैया करवाने की मांग रखी। घटना के बाद अस्पताल में लोगों का जमावड़ा लग गया।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

अस्पताल प्रभारी डॉ.रितुराज मीना और थानाप्रभारी कैलाशदान ने स्थिति को संभाला और शीघ्र शव को मोर्चरी पहुंचाया। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। विधायक बैरवा व टूमली का बास सरपंच कन्हैयालाल शर्मा ने परिजनों को ढांढस बंधाया। विधायक ने उपखंड अधिकारी को मौके पर पटवारी-गिरदावर को भेजने के निर्देश दिए।

परिजनों को ढांढस बंधाया

मृतका के तीन बेटी व एक बेटा है और पति गणेश खेती का कार्य करता है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। अचानक हुए हादसे से हर कोई सहमा नजर आया। गांव में शव पहुंचने पर मृतका के बेटे-बेटी सहित अन्य परिजन बेसुध हो गए। रामधन गुर्जर, श्रवण चौधरी, मेहराज खान, गोविन्द बागड़ा, अभिषेक शर्मा, सीपी शर्मा, रामधन सैनी सहित कई लोगों ने परिजनों को ढांढस बंधाया।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में एक के बाद एक 10 धमाकों से दहला शादी वाला घर, पूरे गांव में दहशत का माहौल



इनका कहना है…

जिला कलक्टर के अनुसार राज्य आपदा सहायता कोष से मृतका के परिजनों को चार लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। वहीं कृषक साथी योजना के तहत सहायता राशि मिलेगी। हलका पटवारी को मौके पर भेजकर रिपोर्ट तैयार करवा ली है।
—महिपाल सिंह, उपखंड अधिकारी चाकसू

Hindi News/ Jaipur / सरसों काट रही देवरानी-जेठानी पर गिरी आकाशीय बिजली, तेज धमाके की आवाज से खेत की ओर दौड़ पड़ा पूरा गांव

ट्रेंडिंग वीडियो