scriptJaipur News: बड़े एक्शन की तैयारी में JDA, अगले 15 दिन में इन 11 जगहों पर चलेगा बुलडोजर | JDA action is on in the capital Jaipur bulldozers will run at these 11 places in the next 15 days | Patrika News
जयपुर

Jaipur News: बड़े एक्शन की तैयारी में JDA, अगले 15 दिन में इन 11 जगहों पर चलेगा बुलडोजर

जयपुर विकास प्राधिकरण अगले 15 दिन में राजधानी की इन जगहों पर पीला पंजा चलाने की तैयारी में है।

जयपुरJul 15, 2024 / 02:29 pm

Lokendra Sainger

प्रतीकात्मक तस्वीर

राजधानी जयपुर में जयपुर विकास प्राधिकरण लगातार अतिक्रमण पर पीला पंजा चला रहा है। इसी क्रम में आज जयपुर के गुर्जर की थड़ी इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई। बताया जा रहा है कि जेडीए जल्द एक्शन प्लान के तहत 15 दिन तक शहर की अलग-अलग सड़कों के आस-पास अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाने की तैयारी कर रहा है। इस मुहिम को अतिक्रमण हटाओ अभियान का नाम दिया गया है।
जेडीए ने इस कार्रवाई के लिए 9 जोन की 11 मुख्य सड़कों को चिन्हित किया है। UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई को लेकर निर्देश दिए थे। इस अभियान के आज पहले दिन गोपालपुरा मोड़ से कार्रवाई शुरू की जाएगी। जिसमें गुर्जर की थड़ी तक तीन किलोमीटर के क्षेत्र में अतिक्रमण पर हथौड़ा चलेगा। इसके अलावा कल मानसरोवर मेट्रो स्टेशन से श्याम नगर, अजमेर रोड तक अतिक्रमण हटाया जाएगा।
यह भी पढ़ें

सांप कर रहा पीछा…अब बचने के लिए 500 किमी दूर आया विकास, ‘राजस्थान’ के इस मंदिर में पूरे परिवार ने ली शरण

लगातार 15 दिन तक यहां चलेगा बुलडोजर

जानकारी के मुताबिक, जेडीए 18 जुलाई को जयपुर अस्पताल से दुर्गापूरा पुलिया तक, 19 जुलाई को वैशाली नगर नेशनल हैंडलूम नर्सरी सर्किल गुप्ता स्टोर तक होगी कारवाई, 20 जुलाई को मालवीय नगर फ्लाईओवर से प्रधान मार्ग पर, 22 जुलाई को गवर्नमेंट हॉस्टल चौराहे से 2 सौ फ़ीट बाईपास तक, 23 जुलाई को रामनिवास बाग़ से घाट गेट आगरा रोड घाट की गुणी ईदगाह से ट्रांसपोर्ट नगर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करेगा।
वहीं, 24 जुलाई को सांगानेर सर्कल से चोरडिया पेट्रोल पंप सवाईमाधोपुर टूटी पुलिया , 25 जुलाई को झारखंड महादेव तिराहे से तिराहा लता सर्किल, 29 जुलाई को SMS हॉस्पिटल से नारायण सिंह सर्किल त्रिमूर्ति सर्किल से JK लॉन से बांगड़ तक और 30 जुलाई को गोपालपुरा बायपास से रामबाग तक अतिक्रमण हटाए जाएंगे।

Hindi News/ Jaipur / Jaipur News: बड़े एक्शन की तैयारी में JDA, अगले 15 दिन में इन 11 जगहों पर चलेगा बुलडोजर

ट्रेंडिंग वीडियो