script‘BJP सत्ता के लिए डर का माहौल बनाती है’, जम्मू-कश्मीर में बोले पायलट; गठबंधन की जीत का किया दावा | Jammu and Kashmir election Sachin Pilot targeted BJP claimed victory of India alliance | Patrika News
जयपुर

‘BJP सत्ता के लिए डर का माहौल बनाती है’, जम्मू-कश्मीर में बोले पायलट; गठबंधन की जीत का किया दावा

Sachin Pilot News: जम्मू-कश्मीर में कई सालों बाद हो रहे विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए सचिन पायल राजौरी पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि, भाजपा का लोकतंत्र में विश्वास नहीं है। जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण की वोटिंग 25 सितंबर को होगी। 

जयपुरSep 20, 2024 / 10:37 am

Nirmal Pareek

Sachin Pilot News: धारा 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। देश के सभी बड़े नेता भी जम्मू-कश्मीर में जोर-शोर से चुनाव प्रचार करने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में राजौरी में कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) भी प्रचार करने पहुंचे। जहां उन्होंने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा- भाजपा का लोकतंत्र में विश्वास नहीं है। बता दें जम्मू-कश्मीर में पहले चरण की वोटिंग 18 सितंबर को हो चुकी है, दूसरे चरण की वोटिंग 25 सितंबर को होगी। 

भाजपा का जनभावनाओं में विश्वास नहीं- पायलट

इस दौरान सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा का जनभावनाओं में कोई विश्वास नहीं है। सर्वोच्च न्यायालय के कारण आज जम्मू- कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो रहे है। भाजपा तो यहां चुनाव कराना नहीं चाहती थी। भाजपा लोगों को डराकर और भय का वातावरण बनाकर सत्ता पर काबिज होना चाहती है।
पायलट ने अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान पुंछ जिले के सुरनकोट, राजौरी जिले के थानामंडी, जम्मू दक्षिण विधानसभा क्षेत्रों और राजौरी विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभाएं की। पायलट ने कहा कि कुर्सी बचाने के लिए केन्द्र सरकार ने लाखों करोड़ रुपए एक-दो राज्यों में बांट दिए। जिन राज्यों में भाजपा ने वादे किए थे, वहां कुछ नहीं दिया।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस ने जिन योजनाओं पर लूटी वाहवाही, BJP ने उनमें किया बड़ा बदलाव; छिड़ी बहस

पीएम मोदी को लेकर क्या बोले पायलट?

लोकसभा चुनाव के परिणामों पर बोलते हुए पायलट ने कहा कि, आज दिल्ली में प्रधानमंत्री जी के चेहरे की जो रौनक है वह गायब हो गई है, जो 300 पार 400 पार की बात करते थे। आज वो 240 पे अटक गए हैं, और दो दो बैसाखियां लेकर उन्होंने सरकार बनाई है। उन्होंने कहा कि अपनी बैसाखियों की सरकार को बचाने के लिए केन्द्र सरकार ने लाखों करोड़ों रुपए एक-दो राज्यों में बांट दिए और जिनको जरूरत थी, वहां कुछ नहीं दिया।
यह भी पढ़ें

राहुल गांधी पर बयान का मामला: डोटासरा बोले- ‘मिस्टर बिट्टू राजस्थान आकर दिखाना, छठी का दूध याद दिला देंगे…’

उन्होंने कहा कि मैं धन्यवाद देता हूं देश की जनता को जिसने भाजपा की नकारात्मक सोच और घमण्ड का जवाब देते हुए लोकसभा चुनावों को भाजपा को बहुमत पार नहीं करने दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों को डराकर, भय का वातावरण पैदा कर सत्ता पर काबिज होना चाहती है।

राजौरी में गठबंधन की जीत का किया दावा

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव पायलट ने सीमावर्ती जिलों राजौरी और पुंछ में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार के दौरान संवाददाताओं से कहा कि, कार्यकर्ताओं में उत्साह इसका स्पष्ट संकेत है कि गठबंधन बहुमत के साथ सरकार बनाएगा। पूरे क्षेत्र में लोग कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं, क्योंकि वे बदलाव चाहते हैं।

Hindi News/ Jaipur / ‘BJP सत्ता के लिए डर का माहौल बनाती है’, जम्मू-कश्मीर में बोले पायलट; गठबंधन की जीत का किया दावा

ट्रेंडिंग वीडियो