scriptचार अवैध कॉलोनियां ध्वस्त कीं, सड़क सीमा से अतिक्रमण हटाए | jaipur news rajasthan Patrika jaipur | Patrika News
जयपुर

चार अवैध कॉलोनियां ध्वस्त कीं, सड़क सीमा से अतिक्रमण हटाए

जयपुरJul 07, 2021 / 08:19 pm

Ashwani Kumar

चार अवैध कॉलोनियां ध्वस्त कीं, सड़क सीमा से अतिक्रमण हटाए

चार अवैध कॉलोनियां ध्वस्त कीं, सड़क सीमा से अतिक्रमण हटाए

जयपुर. शहर के बाहरी इलाकों में अवैध रूप से बस रहीं कॉलोनियों के खिलाफ जेडीए की प्रवर्तन शाखा ने बुधवार को सख्ती से कार्रवाई की। 21 बीघा भूमि पर बस रहीं अलग-अलग चार अवैध कॉलोनियों के निर्माण ध्वस्त किए। अन्य कार्रवाई में पृथ्वीराज नगर दक्षिण में की। यहां 200 फीट की न्यू सांगानेर रोड पर विवाह स्थल संचालकों ने सड़क पर कब्जा कर लिया था। विवान और गोल्डन वैन्यू विवाह स्थल की दीवारों को ध्वस्त किया। यहां कब्जा कर पक्के निर्माण तक कर लिए गए थे।
प्रवर्तन शाखा के मुख्य नियंत्रक रघुवीर सैनी ने बताया कि सांगानेर स्थित गोपाल जी की तलाई के पास दो बीघा और दिल्ली रोड स्थित लक्ष्मीनारायण पुरा में पांच बीघा भूमि पर अवैध रूप से बसाईं जा रहीं कॉलोनियों को ध्वस्त किया। यहां ग्रेवल की सड़कों के अलावा पक्के निर्माण कर लिए गए थे।
कर्मचारियों के लिए बसाई जा रही अवैध कॉलोनी
सीकर रोड पर स्थित वीकेआई के पास अखेपुरा रोड नम्बर 19 के पास आठ बीघा निजी खातेदारी की जमीन पर कॉलोनी बसाने का प्रयास किया जा रहा था। आस-पास की फैक्ट्रियों के काम करने वाले कर्मचारियों को रहने के लिए यह कॉलोनी विकसित की जा रही थीं। इसी तरह ग्राम बिशनपुरा रोड नम्बर-18 के पास छह बीघा निजी खातेदारी की भूमि पर एक अन्य कॉलोनी बसाने का काम चल रहा था। दोनों जगह ही प्रवर्तन शाखा ने अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिए।

Hindi News / Jaipur / चार अवैध कॉलोनियां ध्वस्त कीं, सड़क सीमा से अतिक्रमण हटाए

ट्रेंडिंग वीडियो