scriptजयपुर मेट्रो का संचालन 19 सितम्बर से हो सकता है ठप, कर्मचारियों की नाराजगी की वजह जानें | Jaipur Metro operations may stop from 19 September Know reason for employees displeasure | Patrika News
जयपुर

जयपुर मेट्रो का संचालन 19 सितम्बर से हो सकता है ठप, कर्मचारियों की नाराजगी की वजह जानें

Jaipur Metro : राजस्थान में जयपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (JMRC) के कर्मचारियों ने 19 सितंबर से मेट्रो ट्रेन का संचालन बंद करने की चेतावनी दी है। प्रमोशन पॉलिसी नहीं बनने से नाराज कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर बुधवार को JMRC के खिलाफ आंदोलन का एलान कर दिया है।

जयपुरSep 06, 2023 / 04:39 pm

Sanjay Kumar Srivastava

jaipur_metro.jpg

Jaipur Metro

Jaipur Metro Employees Angry : जयपुर मेट्रो ट्रेन का संचालन 19 सितंबर से ठप हो जाएगा। कर्मचारी जयपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (JMRC) प्रशासन से बुरी तरह से नाराज हैं। इस नाराजगी के पीछे मूल वजह जयपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन का प्रमोशन पॉलिसी नहीं बनाना है। अपनी नाराजगी को जताने के लिए आज बुधवार को जयपुर मेट्रो ट्रेन कर्मचारियों ने काली पट्टी बांध कर अपना विरोध जताया और आंदोलन का एलान कर दिया है। ये आंदोलन चरणबद्ध तरीके से चलेगा। अगर प्रशासन ने फिर भी सुनवाई नहीं की तो 19 सितंबर से सम्पूर्ण कार्य का बहिष्कार किया जाएगा। जिसके तहत मेट्रो का संचालन बंद कर दिया जाएगा। जयपुर मेट्रो संयुक्त कर्मचारी संघ अध्यक्ष रामकरण पंवार की अगुवाई में आज कर्मचारियों ने मेट्रो भवन के बाहर प्रदर्शन किया। पुलिस प्रशासन ने कर्मचारियों को धरने के लिए टेंट नहीं लगाने दिया। इस पर अध्यक्ष और महासचिव सहित कई कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठ गए।

चरणबद्ध आंदोलन का ब्योरा

मेट्रो कर्मचारी यूनियन महामंत्री शंकरलाल शर्मा ने बताया कि आज पहले दिन ऑफ डयूटी कर्मचारी धरना-प्रदर्शन में शामिल हुए जबकि ऑन डयूटी कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर आंदोलन का समर्थन किया। इसके बाद 11 सितंबर को कर्मचारी अर्द्धनग्न प्रदर्शन करेंगे। साथ ही सात कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठेंगे। 13 सितंबर को मेट्रो प्रशासन को काला झंडा दिखाओ प्रदर्शन किया जाएगा। 15 सितंबर को सभी कर्मचारी सपरिवार धरना देंगे। 17 सितंबर को मेट्रो प्रशासन की सद्धबुद्धि के लिए यज्ञ किया जाएगा। इसके बाद भी मेट्रो प्रशासन ने मांगें पूरी नहीं कि तो मेट्रो का संचालन ठप करके कार्य बहिष्कार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – उदयपुर में परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा रचाएंगे शादी, डेट फिक्स

प्रमोशन पॉलिसी नहीं बन पायी – अध्यक्ष रामकरण पंवार

अध्यक्ष रामकरण पंवार ने बताया हम सभी कर्मचारियों को मेट्रो में सर्विस करते हुए 10 साल से ज्यादा का समय हो गया पर अभी तक हमारे प्रमोशन की कोई पॉलिसी ही नहीं बनाई।

यह भी पढ़ें – सीएम गहलोत की नई पहल, प्रदेश में 50 फास्ट ट्रैक कोर्ट खोलने का प्रस्ताव केंद्र को भेजा

Hindi News/ Jaipur / जयपुर मेट्रो का संचालन 19 सितम्बर से हो सकता है ठप, कर्मचारियों की नाराजगी की वजह जानें

ट्रेंडिंग वीडियो