scriptइकोलॉजिकल जोन में जेडीए की बेशकीमती जमीन पर अतिक्रमण, जेडीए की कार्रवाई | JAIPUR JDA ECOLOGICAL ZONE CONSTRUCTION ILLEGAL | Patrika News
जयपुर

इकोलॉजिकल जोन में जेडीए की बेशकीमती जमीन पर अतिक्रमण, जेडीए की कार्रवाई

जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए ईकोलॉजिकल जोन (Jaipur Ecological Zone) आगरा रोड केशव विद्यापीठ चौराहा जामडोली में करीब आधा बीघा जेडीए स्वामित्व की बेशकीमती भूमि और आम रास्ता व सड़क सीमा में आ रहे अतिक्रमण को ध्वस्त (Demolition encroachment) कर भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

जयपुरJul 05, 2021 / 09:33 pm

Girraj Sharma

इकोलॉजिकल जोन में जेडीए की बेशकीमती जमीन पर अतिक्रमण

इकोलॉजिकल जोन में जेडीए की बेशकीमती जमीन पर अतिक्रमण

इकोलॉजिकल जोन में जेडीए की जमीन पर अतिक्रमण
— आधा बीघा जेडीए स्वामित्व की बेशकीमती भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त
— जामडोली के केशव विद्यापीठ चौराहा पर जेडीए की कार्रवाई

जयपुर। जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए ईकोलॉजिकल जोन (Jaipur Ecological Zone) आगरा रोड केशव विद्यापीठ चौराहा जामडोली में करीब आधा बीघा जेडीए स्वामित्व की बेशकीमती भूमि और आम रास्ता व सड़क सीमा में आ रहे अतिक्रमण को ध्वस्त (Demolition encroachment) कर भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि प्रवर्तन प्रकोष्ठ की ओर से जोन 10 में इकोलॉजिकल जोन आगरा रोड केशव विद्यापीठ चौराहा, जामड़ोली के खसरा नंबर 717 मुख्य रोड पर करीब आधा बीघा जेडीए स्वामित्व की सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर अवैध दुकाननुमा नव निर्माण व अन्य अवैध निर्माण-अतिक्रमण कर लिए गए, जिन्हें जोन-10 के राजस्व व तकनीकी स्टाफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते की ओर से जेसीबी मशीन व मजदूरो की सहायता से ध्वस्त किया गया और जेडीए स्वामित्व की बेशकीमती भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।
यहां भी कार्रवाई
उन्होंने बताया कि जयसिंहपुरा खोर मानबाग के पास ओम शिव कॉलोनी में आम रास्ते पर रोड सीमा में भूखण्ड संख्या 23 के सामने रोड पर अतिक्रमण कर अवैध रूप से करीब 10 वर्ष पहले बनाये गये शोचालय, बाथरूम आदि अवैध निर्माण-अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया।
प्रवर्तन दस्ते की ओर से आगरा रोड जामड़ोली में खसरा नंबर 717 के सामने अवैध रूप से डीपीसी भरकर किए जा रहे 5 दुकाननुमा अवैध नवनिर्माण आदि को जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से इस कार्यवाही के दौरान जेडीए प्रवर्तन दस्ते के साथ स्थानीय पुलिस थाना ब्रहमपुरी, आमेर सर्किल का जाप्ता आदि भी मौजूद रहा।

Hindi News / Jaipur / इकोलॉजिकल जोन में जेडीए की बेशकीमती जमीन पर अतिक्रमण, जेडीए की कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो