scriptजयपुर के DPS स्कूल और पिंक स्क्वॉयर मॉल को मिली बम विस्फोट की धमकी, सर्च ऑपरेशन में क्या हुआ जानें | Jaipur DPS School and Pink Square Mall Received Bomb Threats know what happened Search Operation | Patrika News
जयपुर

जयपुर के DPS स्कूल और पिंक स्क्वॉयर मॉल को मिली बम विस्फोट की धमकी, सर्च ऑपरेशन में क्या हुआ जानें

Rajasthan News : देशभर के कई राज्यों के साथ राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी सोमवार को डीपीएस स्कूल व पिंक स्क्वॉयर मॉल प्रशासन को ई-मेल से बम विस्फोट की धमकी भेजी गई। सूचना पर पुलिस व बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा। जानें फिर क्या हुआ।

जयपुरAug 20, 2024 / 01:59 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Jaipur DPS School and Pink Square Mall Received Bomb Threats know what happened Search Operation

Pink Square Mall

Rajasthan News : जयपुर सहित देशभर के 100 से अधिक हॉस्पिटल में बम रखने की धमकी देने वाले ने एक दिन बाद ही सोमवार को मॉल व स्कूलों में बम विस्फोट करने की धमकी दी है। देशभर के कई राज्यों के साथ राजधानी जयपुर में भी सोमवार को डीपीएस स्कूल व पिंक स्क्वॉयर मॉल प्रशासन को ई-मेल भेजी गई। सूचना पर पुलिस व बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा। स्कूल व मॉल में सर्च ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन वहां कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। कमिश्नरेट साइबर सेल ई-मेल भेजने वाले की तस्दीक में जुटी है।

कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली, राहत की ली सांस

एडिशनल पुलिस कमिश्नर कैलाश बिश्नोई ने बताया कि रविवार को वीपीएन नंबर का इस्तेमाल करते हुए ई-मेल भेजी गई थी। वहीं बताया जाता है कि रविवार को मिली ई-मेल वीपीएन नंबर का इस्तेमाल कर चार-पांच देशों का इंटरनेट उपयोग में लेते हुए भेजी गई थी। जानकारी जुटाई जा रही है कि वीपीएन नंबर कौन से देश का इस्तेमाल किया गया। मई में राजधानी के 70 से अधिक स्कूलों में मेल भेजकर बम विस्फोट करने की धमकी दी गई थी। तब जांच में सामने आया था कि रूसी डोमेन का इंटरनेट उपयोग में लेकर मैक्सिको से ई-मेल भेजी गई थी। ई-मेल भेजने वाले का पता नहीं चल सका था। अब सोमवार को देश के कई राज्यों में मॉल व स्कूलों में धमकी वाली ई-मेल भेजी गई। सोमवार सुबह स्कूल में तो दोपहर करीब 3 बजे गोविंद मार्ग स्थित मॉल प्रशासन को धमकी वाली ई-मेल मिली। पुलिस प्रशासन ने मॉल में लोगों को सुरक्षा की दृष्टि से बाहर निकाल दिया और सर्च ऑपरेशन चलाया। दो-तीन घंटे की मशक्कत के बाद मॉल में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली तब राहत की सांस ली।
यह भी पढ़ें –

Video : दुनिया का सबसे अनोखा शिवलिंग! वजन जानकर हो जाएंगे हैरान

आखिर क्या मकसद है?

सूत्रों के मुताबिक मेल भेजने वाले का मकसद दहशत फैलाना ही नहीं है। मेल भेजने वाला बार-बार इस तरह के मेल भेज रहा है। आखिर उसका मकसद क्या है। जब तक आरोपी का पता नहीं चल जाता, तब तक प्रशासन को हर मेल की गहराई से जांच करनी चाहिए। थोड़ी सी लापरवाही कई लोगों की जान पर भारी पड़ सकती है।

तुम जीने लायक नहीं

मेल में लिखा था कि तुम कष्ट के अलावा कुछ भी पाने के लायक नहीं हो, मुझे मानवता से नफरत है। तुम में से कोई भी जीने लायक नहीं है। मैं तुम सबको मार दूंगा।

Hindi News/ Jaipur / जयपुर के DPS स्कूल और पिंक स्क्वॉयर मॉल को मिली बम विस्फोट की धमकी, सर्च ऑपरेशन में क्या हुआ जानें

ट्रेंडिंग वीडियो