scriptJaipur Crime : कांस्टेबल ने रिश्वत में मांगा सोडा, गुटखा और लहसुन की नमकीन, अब भुगतनी होगी सजा | Jaipur ACB Constable Trap demanded gutkha garlic namkeen bribe crime news | Patrika News
जयपुर

Jaipur Crime : कांस्टेबल ने रिश्वत में मांगा सोडा, गुटखा और लहसुन की नमकीन, अब भुगतनी होगी सजा

Rajasthan News: परिवादी ने रिश्वत के लिए पूछा तो कहा कि औरों से लेते हैं, उससे कम ही लेंगे। कितने रुपए देने पड़ेंगे।

जयपुरSep 06, 2024 / 09:46 am

Alfiya Khan

ACB
जयपुर। कांस्टेबल ने ट्रैक्टर मालिक से पांच हजार रुपए की रिश्वत मांगी। इस शिकायत पर एसीबी ने तस्दीक की कार्रवाई की तो कांस्टेबल की अजीब फरमाइश सामने आई। पहले उसने सब्जी व शराब के रुपए का भुगतान करवाया और फिर गुटखा व लहसुन की नमकीन मंगवाई। हालांकि कार्रवाई की भनक लगने से ट्रेप फेल हो गया। अब एसीबी ने आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ रिश्वत मांगने की एफआइआर दर्ज की है। यह मामला बूंदी के दबलाना थाने का है। एसीबी के पास शिकायत फरवरी माह में आई थी।
यह भी पढ़ें

कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी को मिली जमानत, गुस्साए बेटे ने लगा दिए बड़े आरोप; यहां जानिए क्या कहा?

औरों से जो लेते हैं… उससे कम ही लेंगे

परिवादी ने रिश्वत के लिए पूछा तो कहा कि औरों से लेते हैं, उससे कम ही लेंगे। कितने रुपए देने पड़ेंगे। यह पूछने पर आरोपी ने कहा कि इंचार्ज साहब से पूछकर ही बताउंगा। एसीबी ट्रेप कार्रवाई का इंतजार करती रही लेकिन आरोपी को भनक लगने से मामला अटक गया। उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर एसीबी ने इसी सप्ताह रिश्वत मांगने की एफआईआर दर्ज की है। इस बीच कांस्टेबल की तबादला पुलिस लाइन कर दिया गया। मामले की तफ्तीश पुलिस निरीक्षक हरीश भारती को दी गई है।

25 हजार रुपए और दस किलो देसी घी

बता दे कि कुछ दिनों पहले भी ऐसा एक मामला सामने आया था जिसमें साठ से अधिक गोशालाओं की ऑडिट के लिए अंकेक्षण विभाग के सहायक लेखाधिकारी को एसीबी ने दस किलो देसी घी और 25 हजार रुपए लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था।

Hindi News/ Jaipur / Jaipur Crime : कांस्टेबल ने रिश्वत में मांगा सोडा, गुटखा और लहसुन की नमकीन, अब भुगतनी होगी सजा

ट्रेंडिंग वीडियो