scriptIndian Railway : रेलवे की बड़ी खबर, दो ट्रेनें रद, भुज-बरेली-भुज ट्रेन के दो ठहराव बढ़े | Indian Railway Big news two trains cancelled Bhuj Bareilly Bhuj train 2 stoppages increased | Patrika News
जयपुर

Indian Railway : रेलवे की बड़ी खबर, दो ट्रेनें रद, भुज-बरेली-भुज ट्रेन के दो ठहराव बढ़े

Indian Railway : रेलवे से बड़ी खबर है। रेलवे ने जानकारी दी है कि दो ट्रेनों को रद कर दिया है। वहीं भुज-बरेली-भुज ट्रेन के दो ठहराव बढ़ाए गए हैं।

जयपुरDec 25, 2023 / 02:56 pm

Sanjay Kumar Srivastava

railway-news.png

डायवर्ट ट्रेनों के लिए बोर्डिंग स्टेशन तक रिजर्व रहेगी बर्थ 

रेलवे से एक नया अपडेट है। ट्रेन यात्रियों के लिए एक बड़ी सूचना है। वह ट्रेन यात्री जो मंगलवार, बुधवार को फुलेरा-जयपुर ट्रेन व जयपुर-नारनौल-जयपुर ट्रेन से यात्रा करने वाले है, वह अलर्ट हो जाएं। अगर बिना जानकारी के यात्रा के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे तो तकलीफ हो जाएगी। तो रेलवे की इस जानकारी पर गौर करें। फुलेरा-गोविंदी मारवाड़ के मध्य तकनीकी कार्य की वजह से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो रहा है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि फुलेरा-जयपुर ट्रेन बुधवार तक और जयपुर-नारनौल-जयपुर ट्रेन मंगलवार तक प्रारम्भिक स्टेशन से रद्द रहेगी। ऐसे में रेलवे ने बुधवार तक भुज-बरेली-भुज ट्रेन का आसलपुर जोबनेर और कनकपुरा स्टेशन पर ठहराव शुरू किया है।

अयोध्या के लिए 15 जनवरी से स्पेशल ट्रेनें

इसके साथ ही उत्तर पश्चिम रेलवे अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर, अजमेर, बीकानेर, उदयपुर और जोधपुर से अयोध्या तक स्पेशल ट्रेनें संचालित करने जा रहा है। इन स्पेशल ट्रेनों का संचालन 15 जनवरी से शुरू होगा। इन ट्रेनों को दो श्रेणी में बांटा गया है। पहली श्रेणी में उन ट्रेनों को शामिल किया गया है जो 15 से 25 जनवरी तक संचालित होंगी। इनमें से ज्यादातर ट्रेनों के एक या दो फेरे संचालित होंगे। दूसरी श्रेणी में 7 ट्रेनों को शामिल किया गया है। ये ट्रेनें अप्रेल के शुरुआत तक दौड़ेंगी।

यह भी पढ़ें – Good News : रेलवे का बड़ा फैसला, शिवदासपुरा पदमपुरा स्टेशन पर 8 ट्रेनों का होगा ठहराव, बदले रूट से दौड़ेंगी 4 ट्रेनें

यह भी पढ़ें – Year Ender 2023 : रेलवे ने राजस्थान को दिए कई तोहफे, एक से तो दुनिया में मिलेगी पहचान

Hindi News / Jaipur / Indian Railway : रेलवे की बड़ी खबर, दो ट्रेनें रद, भुज-बरेली-भुज ट्रेन के दो ठहराव बढ़े

ट्रेंडिंग वीडियो